स्टीवेन स्मिथ होंगे विश्वकप 2015 के बाद ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान - Sportzwiki
क्रिकेट

स्टीवेन स्मिथ होंगे विश्वकप 2015 के बाद ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान

  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए , जिससे वो विश्वकप 2015 में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व कर सके, इसलिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का मानना है, कि विश्वकप 2015 के बाद स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया का नियमित कप्तान नियुक्त कर दिया जाये.

    वर्तमान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क की फिटनेस प्रोब्लम ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी समस्या है,ऐसे में ये निश्चित नहीं है, कि वो लगातार टीम  लिए उपस्थित रहे, ऐसे में कुछ सीनियर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का मानना है, कि विश्वकप के बाद और एशेज के पहले स्टीवेन को ऑस्ट्रेलिया टीम  कमान सौपी जाये, अगर क्लार्क फिट पायें जाते है, तो वो स्मिथ की अगुवाई में खेल सकते है.

    भारत के खिलाफ वार्डर-गवास्कर ट्राफी के दौरान क्लार्क के चोटिल होने पर स्मिथ को कप्तानी सौपी गयी, जिसे उन्होंने बखुबी निभाया, जिसे देखते हुए, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप के बाद स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की कमान सौपने का फैसला है. फायरफाक्स मीडिया द्वारा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसका ऐलान किया.

    मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एक्जक्यूटीव जेम्स शटरलैंड ने माइकल क्लार्क की प्रशंशा करते हुए कहा:

    “क्लार्क एक कप्तान, नेता और खिलाड़ी के रूप में पूरी तरह से विस्वसनीय .”

    पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया टीम प्रदर्शन मैनेजर पाट होवार्ड और चीफ एक्जक्यूटीव जेम्स शटरलैंड के बिच क्लार्क की जगह किसी दुसरे खिलाडी को टीम में जगह देने पर विचार-विमर्श किया, हालांकि अंतिम फैसला रॉड मार्श की अगुवाई वाली चयन समिति लेना है.

    क्लार्क ने इस सप्ताह फायर फाक्स मीडिया को बताया की, वो अभी लम्बे  तक ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करना चाहते है. उन्होंने कहा:

    “मै आशा करता हूँ, कि मुझे यह सम्मान अभी कुछ और समय तक मिलेगा.”

    जब स्टीवेन स्मिथ से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा:

    “मै अभी इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा कुछ समय तक के लिए दी गयी जिम्मेदारी का मजा रहा हूँ, मैंने अभी तक लम्बे समय तक की कप्तानी के बारे  नहीं सोचा हियो, मै हर एक पल का लुत्फ़ उठा रहा हूँ.”

     

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top