त्रिकोणीय सीरीज फाइनल: इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया की 122 रनों से शानदार जीत - Sportzwiki
क्रिकेट

त्रिकोणीय सीरीज फाइनल: इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया की 122 रनों से शानदार जीत

  • कार्लटन-मिड वनडे सीरीज के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के आलराउंडर प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड को 122 रनों से हरा कर टाईटल पर कब्जा जमा लिया.

    पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने मैक्सवेल के शतक और मिशेल मार्श तथा फाक्नर की अर्धशतक के बदौलत इंग्लैंड के सामने 279 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा, इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्राड ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया और 55 रन देकर 3 विकेट चटकाया.

    ऑस्ट्रेलिया द्वारा दियें गये 279 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंग्लैंड टीम का शुरुआत खराब रहा और तीसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर हेजलवुड ने इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज इयान बेल को विकेट-कीपर ब्राड हाडिन के हाथो कैच्गह करा कर पहला झटका दिया, उसके बाद आये हुये रास टेलर भी कुछ खास ना कर सके और ४ण के निजी स्कोर पर जॉनसन के शिकार बने, उसके बाद रूट और मोईन अली ने इंग्लैंड को सम्भालने की कोशिश की, लेकिन जॉनसन ने मोईन अली को 26 के निजी स्कोर पर फिंच के हाथो कैच करा कर ऑस्ट्रेलिया को एक और सफलता दिलाई. मोईन अली के आउट होने पर कप्तान मोर्गन ने इंग्लैंड की कमान सम्भाली लेकिन जॉनसन ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया, कप्तान के जाते ही रूट ने बोपारा के साथ इंग्लैंड को सम्भालने की कोशिश की लेकिन फाक्नर ने रूट को 25 रनों के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू कर 71 रनों पर 5 विकेट के साथ बैकफूट पर खड़ा कर दिया. उसके बाद बचे बल्लेबाजो में बटलर ने 17 और ब्राड ने 24 रन बनाये, बाकी कोई भी बल्लेबाज 2 अंको के स्कोर तक नहीं पहुंच सका और पूरी इंग्लैंड टीम 166 रनों के मामूली स्कोर पर सिमट गयी.

    ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैक्सवेल ने 9 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट के साथ आलराउंडर प्रदर्शन किया, जिसके लिए उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया. और साथ ही ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क को पुरे सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन की वजह से मैन आफ द सीरीज से नवाजा गया.

    संछिप्त स्कोर:

    ऑस्ट्रेलिया: 278/8 (मैक्सवेल 95, मार्श 60, ब्राड 55/3)

    इंग्लैंड: 166 आल आउट (बोपारा 33, अली 26, मैक्सवेल 46/4)

    परिणाम: ऑस्ट्रेलिया 122 रनों से विजयी

    मैन आफ द मैच: मैक्सवेल

    मैन आफ द सीरीज: मिशेल स्टार्क

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top