आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच मेलबर्न में दूसरा टी-20 खेला गया, टॉस हारकर भारत को पहले बल्लेबाजी करना पड़ा, भारतीय पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने किया, दोनों ने शानदार बल्लेबाजी किया, और पहले विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी निभाया, लेकिन रोहित थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और मैक्सवेल के थ्रो पर वेड ने उन्हें रन आउट किया, रोहित ने 47 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 60 रन बनाये, उसके बाद कोहली बल्लेबाजी के लिए आये.

एक बार फिर कोहली और धवन के बीच 46 रनों की साझेदारी हुयी, लेकिन इस बार मैक्सवेल की गेंद पर लीन को कैच थमा बैठे, आउट होने से पहले धवन ने 32 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 42 रन बनाये. धवन के बाद भारतीय कप्तान धोनी बल्लेबाजी के लिए आये और तेजी से रन बनाना शुरू किया लेकिन अंतिम ओवर की 3 गेंद शेष रहते ही लम्बे शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गवां बैठे. धोनी ने 9 गेंदों में 2 चौके के मदद से 14 रन बनाये, तो विराट कोहली ने 33 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रन बनाये. और ऑस्ट्रेलिया के सामने  185 रनों का लक्ष्य रखा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी शानदार रही, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत फिंच और मार्स ने किया. दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी हुयी, इस बीच मार्स  को  3 जीवनदान  मिला  तो  फिंच  को  एक, लेकिन  जैसे ही अश्विन ने पंड्या के हाथो मार्स को कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाया, मैच भारत के पाले में आ गिरा, अभी ऑस्ट्रेलिया 5 रन ही जोड़ पाया था, कि लीन और 2 रन जोड़ते ही मैक्सवेल को पंड्या और युवराज ने पवेलियन भेजा, उसके बाद वाटसन बल्लेबाजी के लिए आये और फिंच के साथ ऑस्ट्रेलिया को सम्भालने की कोशिस किया, लेकिन अभी दोनों के बीच सिर्फ 20 रनों की साझेदारी हुयी थी, कि जड़ेजा ने वाटसन को c&b आउट कर पवेलियन भेजा, वाटसन ने 11 गेंदों में 2 चौके की मदद से 15 रन बनाये, अभी ऑस्ट्रेलिया इस झटके से उबर पाती उसके पहले ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका दे डाला और जड़ेजा के थ्रो पर धोनी ने बिना कोई गलती किये फिंच को रन आउट किया.

फिंच ने 48 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 74 रन बनाये, जिसके बाद आलराउंडर बल्लेबाज फाकनर बल्लेबाजी के लिए आये, लेकिन फाकनर अभी वेड के साथ 13 रन ही जोड़ पाये थे, कि धोनी के भाग्य ने उनका साथ दिया और फाकनर स्टम्पिंग हुये, फाकनर ने 7 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 10 रन बनाये. फाकनर के बाद हेस्टिंग बल्लेबाजी के लिए आये, लेकिन वो ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला सके. और बुमराह  ने 4 के निजी स्कोर पर उन्हें पवेलियन भेज दिया. अब ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 3 गेंदों में 33 रनों की आवश्यकता थी, उसके बाद टाई के बल्ले से एक चौका निकला, लेकिन अगली गेंद खाली गयी, अंतिम गेंद पर बुमराह ने उन्हें बोल्ड कर दिया.

स्कोरकार्ड:

भारत:  184/3, 20 ओवर बाद ( रोहित  60, कोहली 59, टाई 4-28-1)

ऑस्ट्रेलिया: 157/8, 20 ओवर बाद (फिंच 74, मार्स 23, जड़ेजा 4-32-2)

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...