वार्डर-गवास्कर ट्राफी का दूसरा टेस्ट तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई पारी की समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में रहा, ऑस्ट्रेलिया ने अपने पुच्छ्ले बल्लेबाजो की मदद से 9 विकेट के नुकशान पर 503 रन बना कर मैच पर एक मजबुत पकड़ बना ली है,

लंच के बाद स्टीवेन स्मिथ ने 8 वें, 9 वें, 10 वें और 11 वें विकेट की मदद से 134 रन जोड़ा. मिशेल जॉनसन और स्टीवेन स्मिथ के बिच 148 रनों की साझेदारी के बाद इशांत शर्मा ने गेंदबाजी की जिम्मेदारी लेते हुए अगले दो ओवरो में मिशेल जॉनसन को 88 और स्टीवेन स्मिथ को 133 के व्यक्तिगत स्कोर पर विकेट के पीछे आउट कराया. उसके बाद नाथन ल्योन और मिशेल स्टार्क ने भारतीय गेंदबाजो की कमजोरी का फायदा उठाते हुए आसानी से खेलते हुए ल्योन ने 23 और जोश ने 11 रन ऑस्ट्रेलिया के लिए जोड़े, और स्टार्क 51 के निजी स्कोर पर नॉटआउट पवेलियन लौटे.

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय गेंदबाजो ने मैच भारत के पाले में डालते हुए 6 विकेट लेकर 247 के मामूली स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को रोक लिया था, लेकिन उसके बाद कप्तान स्मिथ और जॉनसन ने पारी को सम्भालते हुए भारत के उपर 57 रनों की बढ़त बना ली.

तीसरे दिन का अच्छा शुरुआत करते हुए इशांत शर्मा ने 5 वें ओवर में ही मिशेल मार्श को पवेलियन की राह दिखाई, उसके बाद वरुण एरोन ने हाडिन को पुजारा के हाथो कैच करा कर मैच भारत के पाले में डाला.

उसके बाद मिशेल जॉनसन और कप्तान स्मिथ ने भारतीय गेंदबाजो की अच्छे से खबर ली, जॉनसन ने तेजी से खेलते हुए सिर्फ 37 गेंदों में अपना अर्धशतक लगाया तप वहीं कप्तान स्मिथ ने 147 गेंदों पर कप्तान के रूप में अपना पहला टेस्ट शतक जमाया, दोनों ने पहले सत्र का शानदार अंत करते हुए सिर्फ 87 गेंदों में 104 रन बनाया.

स्कोरकार्ड:

ऑस्ट्रेलिया: 503 रन 9 विकेट पर

भारत:408 रन आल आउट

 

 

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NO MERCY 2017 RESULT: रोमन रेन्स और जॉन सीना के बीच चले धमाकेदार मैच...

    यह मैच रोमन रेन्स के करियर का अब तक का सबसे मैच था, वे पहले से ही जॉन सीना से प्रोमोज में पिछड़ रहे...

    NO MERCY 2017 RESULT: आप भी जाने क्या सेथ रोलिंस और डीन अम्ब्रोस की...

    मैच के शुरुआत में ही सिजारो ने डीन अम्ब्रोस को स्टील स्टेप्स पर पटक दिया और रिंग में वापस आकर तुरंत पिनफॉल के लिए...

    NO MERCY 2017 RESULT: इस डीवा ने जीता फेटल फाइव वे मैच और बन...

    डीवा चैंपियनशिप के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब डीवा चैंपियन के लिए फेटल फाइव वे मैच रखा गया हो. इसमें...

    NO MERCY 2017 RESULT: कुछ ऐसा निकला फिन बेलर और ब्रे वायट के मैच...

    इस मैच के शुरू होने से पहले ही ब्रे वायट ने फिन बलोर पर अटैक कर दिया और उन्हें कमेंटरी टेबल पर जाकर पटक...

    NO MERCY 2017 RESULT: ये रहा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए मैच का रिजल्ट,...

    यह मैच मिज़ और जैसन जॉर्डन के बीच हुआ था. इस मैच पर सभी की निगाहें जैसन जॉर्डन पर लगी हुई थी क्योंकि वे...