ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ के साथ घटी ये दर्दनाक घटना, खतरे में क्रिकेट करियर - Sportzwiki
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ के साथ घटी ये दर्दनाक घटना, खतरे में क्रिकेट करियर

  • ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा तेज़ गेंदबाज़ शॉन एबोट को एड़ी में मैच के दौरान फ्रेक्चर हो गया. ऑस्ट्रेलिया में चतुष्कोणीय सीरीज़ खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ को उनके एड़ी में मैच के दौरान गेंद लग गयी, उस समय वो ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ मैच खेल रहे थे.

    ऑस्ट्रेलिया-ए के बल्लेबाज़ कैमरून बैनक्रोफ्ट का सीधा शॉट एबोट की एड़ी से जाकर लगा जिसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बहार ले जाया गया. यह शॉट इतना तेज़ था की एबोट की एड़ी में फ्रैक्चर हो गया.

    यह भी पढ़े : फिलिप ह्यूजेस के कैरिएर पर एक नजर

    Abbotts-ankle-fractured-on-final-ball

    फ्रैक्चर के कारण अब एबोट इस सीरीज़ में और भाग नहीं ले सकेंगे. शॉन एबोट नेशनल परफॉरमेंस स्क्वाड की कप्तानी कर रहे थे, और मैच की आख़िरी गेंद के दौरान उन्हें यह चोट लगी.

    एक तेज़ गेंदबाज़ के लिए एड़ी की चोट बेहद खतरनाक हो सकती है, क्यूंकि इससे उनके करियर पर भी असर पड़ सकता है.

    यह भी पढ़े : भारतीय ए टीम ने दक्षिण अफ्रीका ए को दी 3 विकेट से मात

    शॉन एबोट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना पहला मैच 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, एबोट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए केवल तीन टी-20 और एक एकदिवसीय मैच ही खेले है. 23 वर्षीय इस युवा गेंदबाज़ में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की काबिलियत है. हम दुआ करते है कि ये चोट ज्यादा गंभीर न हो और एबोट जल्द ही फील्ड पर नज़र आयेंगे.

    आपको याद दिला दे कि शॉन एबोट वही गेंदबाज़ है जिनकी गेंद सिर पर लगने के कारण ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ फिल ह्यूजेस क्रिकेट के मैदान पर ही गिर पड़े थे और बाद में वो मौत से जंग हार गये थे.

    यह भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया A ने भारत A कों दिया 8 विकेट से करारी शिकस्त

    sw

    Most Popular

    Top