कल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में विक्टोरिया बिटर वनडे सीरीज का पांचवां मैच खेला जायेगा. हालांकि आस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में पहले से ही 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया अपने बेंच स्ट्रेंथ को अजमाना चाहेगी. हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में नाथन ल्योन और डेविड वार्नर को टीम में शामिल किया था. वैसे इस सीरिज में ऑस्ट्रेलिया तकरीबन अपने सभी खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर चुकी है. ऐसे में वह टीम में कोई बहुत ज्यादा परिवर्तन नहीं करना चाहेगी. हां ये बात जरूर कि पिछले में मैच में ग्लेन मैक्सवेल के चोटिल होने पर वह शान मार्श को अंतिम एकादश में मौका दें.

ऑस्ट्रलिया की संभावित एकादश:

सलामी जोडी: डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच ही इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के लिए शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं. जिन्होंने पिछले मैच शानदार शतकीय साझेदारी भी निभाई थी.

मध्यक्रम: कप्तान स्टीव स्मिथ, जॉर्ज बेली, ग्लैन मैक्सवेल-अगर फिट रहे तो, नहीं तो शान मार्श को टीम में शामिल किया जा सकता है और मैथ्यू वेड आस्ट्रेलियाई मध्यक्रम में ज्यादा बदलाव के असार नहीं नजर आ रहे हैं. मैक्सवेल की गैरमौजूदगी में  शॉन मार्श को शायद मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी के लिए उतारा जा सकता है.

आलराउंडर: मिशेल मार्श और जेम्स फॉकनर का बतौर आल राउंडर खेलना तकरीबन तय है. अगर इस मैच में जोयल पेरिस या बोलंड में से किसी एक को उतारना चाहेगी तो मिशेल मार्श को अंतिम एकादश से बाहर बैठाया जा सकता है.

गेंदबाजी: गेंदबाजी में आस्ट्रेलियाई टीम एक बदलाव कर सकती है, और तेज गेंदबाज स्कॉट बोलांड या फिर पेरिस को टीम में जगह मिल सकती है क्योंकि मिशेल मार्श और  स्पिनर नाथन ल्योन  का प्रदर्शन पिछले वनडे में अच्छा नहीं रहा था. बाकी टीम में कोई बहुत बड़ा बदलाव होने की संभावना कम ही है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...