सेमीफाइनल शेड्यूल के अनुसार 26 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2015 का सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके साथ ही एक खुपिया बात सामने आई है, और वो ये है, कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ माइंडगेम खेलने के साथ ही पिच में बदलाव की मांग भी शुरू कर दी है। ऐसा माना जाता है, कि सिडनी की पिच परंपरागत रूप से स्पिनर को मदद करती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया यहां पर हरी घास चाहती है, जिससे ये तेज गेंदबाजो को सपोर्ट करे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टाइलिश बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि-
“हमारी मांग के हिसाब से मुझे उम्मीद है, कि हमें यहां पर तेज पिच मिलेंगी। अभी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शानदार क्रिकेट देखने को मिला है। और सायद जब तक अगला मुकाबला होगा तब तक इस पिच पर थोड़ी घास होने की उम्मीद है।”
हालांकि गौर करने वाली बात यह है, कि ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे स्पिनर नहीं है, और इसलिये वो यहाँ पिच हरी घासचाहते है, जिससे उन्हें इसका कोई नुकशान ना हो और भारत के सामने उनकी कमजोरी सामने ना आये, हालांकि वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के पास जेवियर, ग्लेन और स्टीवन के रूप में कामचलाऊ स्पिनर है।

वहीं खुसी की बात यह है, कि भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में अपराजित है, और उसने सातों मुकाबलो में जीत दर्ज की हैं। इस मैच के दौरान उसने अपने सभी सातो विपक्षी टीमों को ऑल आउट किया है। जिसमे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहित शर्मा की शानदार भूमिका रही है। तीनों खिलाडियों ने सबकी उम्मीदोपर खरे उतरते हुये सभी मैचो में पुरे 70 विकेट चटकाये. इनकी अच्छी फॉर्म को देखते हुए ग्रीन टॉप का दांव कर रही ऑस्ट्रेलिया पर इसका उल्टा प्रभाव भी पड़ सकता है।

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvIND: 3nd Test: भारत ने टॉस जीता टीम में हुए 2 बड़े बदलाव, टीम...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचोॆ की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,यानि 24 जनवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वाॅन्डरर्स क्रिकेट स्टेडियम...

    UPDATE: इस रेस्लर के ऊपर फूटा विन्स मैकमोहन का गुस्सा, एरीना से धक्के मारकर...

    विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपने गुस्से के लिए जाने जाते हैं, वे कई बार तो लाइव टीवी पर ही अपना गुस्सा दिख चुके हैं....

    इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी माइकल वान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया दुनिया का...

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पांच सबसे बेतरीन सदाबहार भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की है। वॉन की इस लिस्ट में पूर्व...

    साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली...

    भारतीय पूरुष क्रिकेट टीम के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी साउथ अफ्रीका जाने के लिए तैयार हो गई। 13 फरवरी से भारत...

    RUMOUR: इस वजह से रॉ में अंडरटेकर और जॉन सीना नहीं आये आमने...

    कल संपन्न हुई रॉ बेहद ही संपन्न थी, एक तरफ जहाँ कल रॉ ने अपने 25 साल पूरे कर लिए वही कल रॉ में...