सेमीफाइनल शेड्यूल के अनुसार 26 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2015 का सेमीफाइनल मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके साथ ही एक खुपिया बात सामने आई है, और वो ये है, कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के साथ माइंडगेम खेलने के साथ ही पिच में बदलाव की मांग भी शुरू कर दी है। ऐसा माना जाता है, कि सिडनी की पिच परंपरागत रूप से स्पिनर को मदद करती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया यहां पर हरी घास चाहती है, जिससे ये तेज गेंदबाजो को सपोर्ट करे।

ऑस्ट्रेलिया के स्टाइलिश बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि-
“हमारी मांग के हिसाब से मुझे उम्मीद है, कि हमें यहां पर तेज पिच मिलेंगी। अभी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर शानदार क्रिकेट देखने को मिला है। और सायद जब तक अगला मुकाबला होगा तब तक इस पिच पर थोड़ी घास होने की उम्मीद है।”
हालांकि गौर करने वाली बात यह है, कि ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे स्पिनर नहीं है, और इसलिये वो यहाँ पिच हरी घासचाहते है, जिससे उन्हें इसका कोई नुकशान ना हो और भारत के सामने उनकी कमजोरी सामने ना आये, हालांकि वैसे तो ऑस्ट्रेलिया के पास जेवियर, ग्लेन और स्टीवन के रूप में कामचलाऊ स्पिनर है।

वहीं खुसी की बात यह है, कि भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में अपराजित है, और उसने सातों मुकाबलो में जीत दर्ज की हैं। इस मैच के दौरान उसने अपने सभी सातो विपक्षी टीमों को ऑल आउट किया है। जिसमे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहित शर्मा की शानदार भूमिका रही है। तीनों खिलाडियों ने सबकी उम्मीदोपर खरे उतरते हुये सभी मैचो में पुरे 70 विकेट चटकाये. इनकी अच्छी फॉर्म को देखते हुए ग्रीन टॉप का दांव कर रही ऑस्ट्रेलिया पर इसका उल्टा प्रभाव भी पड़ सकता है।

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...