आईपीएल के इस सत्र में कई खिलाडियों के अलग अलग और विशिष्ट चेहरे सामने आये. कुछ शांत स्वभाव के हैं तो कुछ आक्रामक रवैये के रूप में जाने जाते हैं. कुछ हैं जो मौज मस्ती से जीना पसंद करते हैं तो दूसरी तरफ कई खिलाडी गंभीर प्रवृति के हैं. यहाँ हम आपके लिए लेकर आये हैं ‘आईपीएल 2015 के अवेंजर्स’

आयरन मैन- काइरोन पोलार्ड
वेस्ट इंडीज के आलराउंडर पोलार्ड अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी और मध्यम तेज़ गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. वे आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम की ओर से खेल रहे हैं. वह मैदान में टोनी स्टार्क की तरह आत्म ग्रस्त रवैया रखते हैं. इन्हे ‘आयरन मैन’ के नाम से भी जाना जाता है. ये काफी प्रतिभाशाली हैं.

कप्तान अमेरिका- एम एस धोनी
कप्तान अमेरिका का चरित्र पूरी तरह से शांत स्वभाव वाले धोनी के लायक है. वे बिलकुल कप्तान अमेरिका की तरह निस्वार्थ भाव से खेलते हैं. वे खुद के लिए नहीं बल्कि अपनी पूरी टीम को जीतने के लिए खेलते हैं. धोनी वाकई एक महान कप्तान हैं.

थॉर – क्रिस गेल
क्रिस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर टीम के खिलाडी हैं. भरी वजन व् अच्छे डील डौल वाला ये खिलाडी वास्तव में इस चरित्र का हकदार है. क्रिस एक विनाशकारी बल्लेबाज़ है जो अपने विरोधी पर ज़रा भी दया नहीं दिखता. क्रिस पूरी तरह से एवेंजर फिल्म के थॉर किरदार से मेल खता है, थॉर भी अपने दुश्मनो पर कोई दया दृष्टि नहीं रखता.

हल्क – विराट कोहली
बंगलोर की टीम के लिए खेल रहे विराट कोहली ‘एंग्री यंग मैन ‘ हल्क के चरित्र जैसा है. हल्क की तरह विराट भी बहुत जल्दी क्रोधित हो जाते हैं, लेकिन बल्लेबाज़ी करते हुए अधिक विनाशकारी रूप में नजर आते हैं. यह एक आक्रामक खिलाडी है जो मैच को पूरी तरह उनकी टीम के पक्ष में एक तरफ़ा बना देते हैं.

हॉकआई – ड्वेन ब्रावो
ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं. हॉकआई की तरह ब्रावो गेंदबाज के रूप में एक आर्चर हैं. वे अपनी गेंदबाज़ी से विरोधी बल्लेबाज़ पर आसानी से हावी हो जाते हैं. ब्रावो की धनुष ओर तीर के सामान गेंदबाज़ी की क्षमता उनकी टीम के लिए जीत सुरक्षित करती है.
 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvsIND साउथ अफ्रीका से मिली सीरीज हार का सदमा बर्दास्त न कर सके विराट...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन में खेला जा रहा था, जहाँ पर भारत को 135 रन से हार का...

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...