भारतीय कप्तान एमएस धोनी क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम से वक़्त निकालकर मंगलवार को गोल्फ खेलते हुए नज़र आये. धोनी ने सोशल मीडिया वेबसाइट इन्स्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया और लिखा “पेरफ़ेक्ट मौसम और वातावरण गोल्फ खेलने के लिए”.

धोनी अंतिम बार कप्तान कप्तान के रूप में हाल में वेस्टइंडीज और भारत के बीच 2 मैचो की टी-ट्वेंटी सीरीज के दौरान फ्लोरिडा, अमेरिका में खेलते हुए नज़र आयें. दुसरा मैच रद्द होने बाद भारत को सीरीज में 1-0 की हार झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी के बाद ये 11 खिलाड़ी बनायेंगे भारत की टी-20 की सबसे मजबूत टीम

धोनी वर्ष 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, और तभी से धोनी अलग-अलग खेल के मैदान पर नज़र आते रहे हैं. हाल में धोनी ने एक फोटो शेयर की थी, जिसमे वह इंडियन सुपर लीग में फुटबॉल खेलते नज़र आये थे. धोनी आईएसएल की टीम चेन्नई एफसी के सहमालिक भी हैं.

A photo posted by @mahi7781 on

भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच सीरीज शुरू में एक महीने से भी कम का समय बाकि हैं. न्यूज़ीलैण्ड का भारत का दौरा 22 सितम्बर से शुरू होगा. न्यूज़ीलैण्ड के भारत दौरे के दौरान 3 टेस्ट और 5 एकदिवसीय मैच खेले जायेगे. सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच 16 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जायेगा. टेस्ट से संन्यास लेने के कारण एकदिवसीय सीरीज शुरू होने तक धोनी को आराम करने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़े : धोनी ने लगाया था अम्पायरों पर फ्लोरिडा में मैच रद्द करने का आरोप, अब आईसीसी ने दिया बड़ा बयान

धोनी को अपने अंतिम अन्तराष्ट्रीय मैच के दौरान काफी आलोचनाओ के सामना करना पड़ा था, भारत को वेस्टइंडीज के विरुद्ध खेले गए पहले टी-ट्वेंटी के दौरान फ्लोरिडा में ऐतिहसिक जीत दर्ज करने लिए 2 रनों जरुरत थी, लेकिन अंतिम गेंद पर धोनी ब्रावो की गेंद पर आउट हो गए थे. मैच में वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 245 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज़ एविन लेविस ने 100 और जॉनसन चार्ल्स ने शानदार 79 रन बनायें.

यह भी पढ़े : ट्विटर प्रतिक्रिया : राहुल के शतक पर भारी पड़ा ब्रावो का आख़िरी ओवर

245 रनों के जवाब में भारत ने शानदार प्रदर्शन किया, सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा (62) और केएल राहुल (110*) ने शानदार पारी खेली, लेकिन भारतीय कप्तान मैच को अच्छे से फिनिश करने में नाकाम रहे. दुनिया के सबसे अच्छे फिनिशर कहे जाने वाले धोनी अंतिम गेंद पर 2 रन बनाने में नाकाम रहे थे.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    SAvIND: 3nd Test: भारत ने टॉस जीता टीम में हुए 2 बड़े बदलाव, टीम...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचोॆ की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,यानि 24 जनवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वाॅन्डरर्स क्रिकेट स्टेडियम...

    UPDATE: इस रेस्लर के ऊपर फूटा विन्स मैकमोहन का गुस्सा, एरीना से धक्के मारकर...

    विन्स मैकमोहन हमेशा ही अपने गुस्से के लिए जाने जाते हैं, वे कई बार तो लाइव टीवी पर ही अपना गुस्सा दिख चुके हैं....

    इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी माइकल वान ने इन भारतीय खिलाड़ियों को बताया दुनिया का...

    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पांच सबसे बेतरीन सदाबहार भारतीय क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की है। वॉन की इस लिस्ट में पूर्व...

    साउथ अफ्रीका दौरे में टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ चयन, पहली...

    भारतीय पूरुष क्रिकेट टीम के बाद अब भारतीय महिला क्रिकेट टीम भी साउथ अफ्रीका जाने के लिए तैयार हो गई। 13 फरवरी से भारत...

    RUMOUR: इस वजह से रॉ में अंडरटेकर और जॉन सीना नहीं आये आमने...

    कल संपन्न हुई रॉ बेहद ही संपन्न थी, एक तरफ जहाँ कल रॉ ने अपने 25 साल पूरे कर लिए वही कल रॉ में...