बांग्लादेश ने की एशिया कप और टी-ट्वेंटी के लिए टीम की घोषणा

24 फरवरी से बांग्लादेश ने आयोजित एशिया कप टी-ट्वेंटी के लिए रविवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यी टीम की घोषणा कर दी. बोर्ड ने मुख्य बदलाव के रूप मे एक बदलाव किया सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल की जगह इमरुल कायेस को टीम मे चुना गया है. तमीम अभी कुछ दिनों के लिए अवकाश पर है.

इमरुल कायेस को बांग्लादेश प्रीमियर लीग मे शानदार प्रदर्शन करने का इनाम मिला. इमरुल ने कोमिल्ला विक्टोरिएस के और से खेलते हुए प्रतियोगोतिया के 12 मैच मे 312 रन बनाये, इस दौरान इमरुल का स्ट्राइक रेट 114.70 का रहा.

बाये हाथ के बल्लेबाज़ इमरुल कायेस ने 4 वर्ष बाद नवम्बर 2015 मे ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध 4 मैचो की श्रृंखला मे बांग्लादेश टीम मे वापसी की. श्रृंखला के अंतिम दो मैचो मे इमरुल को खेलने का मौका मिला, इन दो मैचो मे इमरुल ने 1 और 18 रनों का योगदान दिया.

मेजबान बांग्लादेश को एशिया कप 2016 का प्रबल दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. बांग्लादेश के हाल के प्रदर्शन पर गौर किया जाये तो मेजबान बांग्लादेश को बांग्लादेश मे हराना आसान नहीं होगा. 

वर्ष 2015 मे बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 3-0, भारत को 2-1 और दक्षिण-अफ्रीका को 2-1 से एकदिवसीय श्रृंखला में हराया है. 

टी-ट्वेंटी विश्वकप के रिहर्सल के रूप मे खेले जाने वाले एशिया कप मे  अफ़ग़ानिस्तान, यूएइ, हांगकांग, और ओमान की बीच क्वालीफाई राउंड होगा, क्वालीफाई राउंड विजेता टीम मुख्य 4 टीम बांग्लादेश, भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ एशिया कप के लिए भिड़ेगी.

मेजबान बांग्लादेश का पहला मुकबला भारत के विरुद्ध 24 फरवरी को है.

बांग्लादेश की 15 सदस्यी टीम 
मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शकीब अल हसन, इमरुल कायेस, मोहम्मद मिथुन, महुम्दुल्लाह, मुशिफिक़र रहीम, सौम्या सरकार, शब्बीर रहमान, नासिर होसैन, मुस्ताफिजुर रहमान, अल-अमिन-हुसैन, तस्कीन अहमद, अरफत सनी, अबू हैदर, नुरुल हसन.
    
 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    दुसरे वनडे से पहले प्रसंशको के लिए आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है...

    कोलकाता, 19 सितम्बर ; भारत और आस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में बारिश का खतरा...

    बेंगलुरू में जन्मे सेल्टिक फुटबालर विल्सन का निधन

    ग्लासगो, 19 सितम्बर; बेंगलुरू में जन्मे सेल्टिक एफसी के पूर्व स्टार फुटबालर पॉल विल्सन का निधन हो गया। वह 66 साल के थे। स्कॉटिश क्लब...

    महिला हॉकी : आस्ट्रेलिया हॉकी लीग के लिए भारत की ए टीम घोषित, जाने...

    नई दिल्ली, 19 सितम्बर; हॉकी इंडिया (एचआई) ने आस्ट्रेलिया हॉकी लीग-2017 के लिए मंगलवार को भारत की महिला इंडिया-ए की घोषणा की है। फारवर्ड प्रीति...

    WWE NEWS: जॉन सीना के पिता ने जिंदर महल के बारे में ऐसी बात...

    WWE ने भारत में अपना कारोबार बढ़ाने के लिए जिंदर महल तो WWE चैंपियन बनाया हुआ पर ये बात सबको पता है कि बहुत...

    कपिलदेव नहीं बल्कि इस दिग्गज आलराउंडर से कर दी सौरव गांगुली ने हार्दिक पांड्या...

    भरतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये पांच मैच की सीरीज के पहले वनडे के बाद अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा सुर्खियों...