बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सहायक कोच रुवान कलपगे को उनके पद से हटाया - Sportzwiki
क्रिकेट

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सहायक कोच रुवान कलपगे को उनके पद से हटाया

  • बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सहायक कोच पूर्व श्रीलंकन खिलाडी रुवान कलपगे को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बर्खास्त कर दिया हैं. 1 जुलाई गुलशन ठाना के होली आर्टिसन बेकरी पर हमले के बाद रुवान कलपगे ने ढाका छोड़ने का निर्णय लिया था. रुवान श्रीलंका से ही पूरी घटना पर नज़र बनाये हुए थे.

    विडियो: जब बांग्लादेश ने किया महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय टीम का अपमान

    बांग्लादेश के मीडिया कमेटी के अध्यक्ष जलाल युनुस ने शुक्रवार को ESPNcricinfo से बात करते हुए कहा कि “हमने रुवान को पत्र भेजा था और 16 अगस्त को काम पर वापिस आने को कहा था, लेकिन उन्होंने हमे कोई जवाब नहीं दिया. तो बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उनका कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया हैं”.

    बांग्लादेश क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच चंडिका हथुरुसिंघा, रिचर्ड हलसाली, मारिओ विल्लावारायण सभी ने इस महीने के काम की रिपोर्ट पेश किया. इन सभी को आवश्यक सुरक्षा कवर प्रदान किया गया है.

    इससे पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निजामुद्दीन चौधरी पहले ही कह चुके थे कि श्रीलंका के पूर्व खिलाडी और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सहायक कोच रुवान कलपगे को 16 अगस्त की डेडलाइन दी गयी हैं, लेकिन रुवान ने बोर्ड से कोई संपर्क नहीं किया.

    श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला गंवाने पर आस्ट्रेलिया पर बरसे पूर्व कप्तान

    बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रुवान कलपगे को 2 वर्षो के कॉन्ट्रैक्ट पर सहायक कोच बनाया था, जिसे बाद में बोर्ड ने बढ़ाकर 2019 विश्वकप तक दिया था.

    रुवान कलपगे श्रीलंका के आल राउंडर खिलाडी रहे हैं, रुवान ने वर्ष 1992 में पाकिस्तान के विरुद्ध अंतरास्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया. रुवान ने श्रीलंका के 11 टेस्ट और 86 एकदिवसीय मैच खेले, जिस दौरान रुवान ने 294 टेस्ट रन और 844 एकदिवसीय रन बनायें. रुवान के नाम टेस्ट में 2 अर्धशतक जबकि एकदिवसीय में 1 अर्धशतक भी हैं.
    टीम में आल राउंडर की भूमिका में खेलने वाले रुवान ने टेस्ट क्रिकेट 12 जबकि एकदिवसीय में 73 विकेट हासिल किये.

    श्रीलंका से मिली सीरीज हार के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सबसे अनुभवी खिलाड़ी कों दिखाया टीम से बाहर का रास्ता

    sw

    Most Popular

    Top