आईपीएल से निलंबित लेकिन सीएसके और आरआर सोशल मीडिया पर मचा रही है धूम – Sportzwiki
एडिटर च्वाइस

आईपीएल से निलंबित लेकिन सीएसके और आरआर सोशल मीडिया पर मचा रही है धूम

  • क्रिकेट डेस्‍क। यह दोनों आईपीएल से दो वर्ष के लिए निलंबित हो चुकी हैं, लेकिन चेन्‍नई सुपर किंग्‍स और राजस्‍थान रॉयल्‍स सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति महसूस करा रही हैं। दोनों ही की निलंबित फ्रेंचाइजियों के ट्विटर हैंडल बहुत सक्रिय हैं जिसमें उनके पूर्व खिलाडि़यों को अन्‍य टीमों से खेलने के लिए समर्थन के रूप में ट्वीट किए जाते हैं।

    ग्रुप में खड़े खिलाडि़यों की नई टीम शर्ट में फोटो से लेकर रवींद्र जडेजा को उनकी शादी पर बधाई देने के बाद ये दोनों ट्वीटर पेज पुरानी ऊचाइंयों पर पहुंच गए हैं। राजस्‍थान रॉयल्‍स और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के प्रशंसकों की संख्‍या ट्वीटर पर बहुत है। राजस्‍थान के 759 हजार जबकि चेन्‍नई के 2.16 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

    खिलाडि़यों के लिए लगातार ट्वीट की कतार 14 अप्रैल से शुरू हुई जब गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का राजकोट में स्‍वागत किया। सीएसके ट्वीटर हैंड ने मैच को ‘सीएसके’ डर्बी कहा और खिलाडि़यों के नाम बताएं। इसमें धोनी को थाला, हेलिकाप्‍टर्स, कैरम बॉल्‍स, फाफुलस कैचेस और चिन्‍ना थाला (सुरेश रैना), सर (जडेजा), ब्रावो का डांस और बाज व स्मिथ की तूफानी ओपनिंग के बारे में संकेत दिए।

    भावनाएं तब और बढ़ गई जब सीएसके ने ट्वीटर हैंडल पर पूर्व खिलाडि़यों का एकसाथ मिलकर फोटो शेयर किया।

    The Family Reunion! #whistlepodu #sigh pic.twitter.com/vCr75voSXt

    — Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) April 15, 2016

    राजस्‍थान रॉयल्‍स ने भी ट्विटर हैंडल पर पूर्व खिलाडि़यों की ग्रुप पिक्‍चर शेयर करते हुए लिखा, ‘इनकी कमी खल रही हैं न। यहां ये एकसाथ। हैशटैग हल्‍ला बोल।

    Missing them? Here they are! #HallaBol pic.twitter.com/NmBYQGT4L1

    — Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) April 15, 2016

    सीएसके ने रवींद्र जडेजा को शादी की शुभकामनाएं दी।

    And this is how our @imjadeja won over the queen’s heart! Lets wish d super couple a wonderful journey 2gether! pic.twitter.com/heQ2qQ4hAW

    — Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) April 17, 2016

    दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के क्रिस मॉरिस गुजरात लायंस के खिलाफ 82 रन की तूफानी पारी खेलने के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स ने दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज की फोटो शेयर की। पिक्‍चर में राजस्‍थान रॉयल्‍स का होलोग्राम भी दिख रहा है।

    .@Tipo_Morris hit 8 SIXES vs GL – highest by any player in this IPL so far!pic.twitter.com/Tb4LshmHx6

    — Rajasthan Royals (@rajasthanroyals) May 4, 2016

    राजस्‍थान के ट्वीट का जवाब चेन्‍नई ने भी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी की फोटो के साथ दिया। मॉरिस इसमें चेन्‍नई की ड्रेस में दिख रहे हैं। सीएसके ने अपने सबसे बड़े प्रशंसक का फोटो भी शेयर किया। सीएसके ने धोनी के सुपरफैन सरावानन का फोटो शेयर किया जो 26 अप्रैल को आरपीएस और एसआरएच के बीच मैच देखने जा रहे थे।

    Yo @Tipo_Morris! Whatta game.. #DDvGL pic.twitter.com/vgLtOSoCEy

    — Chennai Super Kings (@ChennaiIPL) April 27, 2016

    Going for @RPSupergiants vs @SunRisers in Hyderabad. Missing Namma@ChennaiIPL #MissUCSK @IPL #SRHvsRPS pic.twitter.com/KlMVAwA9Tv

    — MSDfan Saravanan (@CricSuperFan) April 26, 2016

    सिर्फ टीम के ही ट्विटर हैंडल नहीं बल्कि खिलाडि़यों ने भी फोटो शेयर करते हुए अपनी पुरानी टीम के प्रति भावनाएं प्रकट की। ड्वेन ब्रावो ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, भाई सीएसके के, चैंपियन। इसमें उनके साथ धोनी और रैना नजर आ रहे हैं।

    आठ संस्‍करणों तक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स का नेतृत्‍व करने वाले धोनी ने पुणे जर्सी हासिल करने के बाद सीएसके के प्रशंसकों के प्रति भावनाएं प्रकट करते हुए कहा कि उनके लिए इस सदमे से उबर पाना मुश्किल हैं। धोनी ने कहा, ‘मैं झूठ बोलूंगा अगर कहूं कि सीएसके से उबर चुका हूं। यह व्‍यक्तिगत तौर पर मेरे लिए विशेष है। आठ साल के बाद यहां बहुत भावनाएं जुड़ चुकी हैं। एकदम से आप पूछेंगे कि मुझे नई टीम से खेलने में मजा आ रहा है, सीएसके के प्रशंसकों और टीम को श्रेय नहीं दूंगा तो यह गलत होगा।

    sw

    Most Popular

    Top