टी 20 खेल के दिलचस्प प्रारूपों में से एक है जो बल्लेबाज़ को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए बहु कम समय देता है. यह तो सुनिश्तित है कि कई खिलाडी ज्यादा गेंदे खेले बिना कोई रन बनाये बिना ही लौट जाते होंगे.

पेश है उन बल्लेबाज़ के नाम जिन्होंने आईपीएल 2015 में कम से कम डॉट गेंदों का सामना किया

1 .काइरोन पोलार्ड
इस सत्र में काइरोन पोलार्ड ने अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया. जितनी भी गेंदों का पोलार्ड ने सामना किया उनमे से केवल 17 .07 ही गेंदे ऐसी गई जिसमे कोई रन न बनाया हो तभी सूचि में टॉप पर रहे पोलार्ड ने 0 % डॉट गेंदों का सामना किया.

2 . जी संधु
दूसरे पायदान पर है दिल्ली डेयर डेविल्स के तेज़ गेंदबाज संधु जिन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए सिर्फ 20 .83 % डॉट गेंदों का सामना किया.

3 . आर धवन
धवन ने अपने करियर की शुरुवात मुंबई इंडियंस से की थी लेकिन अब वह किंग्स XI पंजाब की टीम के लिए खेल रहे हैं. बल्लेबाज़ी करते हुए धवन ने 22 .95 % डॉट गेंदों का सामना किया.

4 . युसूफ पठान
राष्ट्रिय स्तरपर वापसी की कोशिश कर रहे युसूफ पठान कोल्कता नाइट राइडर्स टीम का खास हिस्सा हैं . पठान ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए 23 .335 % डॉट गेंदों का सामना किया.

5 . युवराज सिंह
इस सत्र के सबसे महंगे खिलाडी युवराज सिंह कुछ खास कमल नही कर पाये. लेकिन बुरे प्रदर्शन के बावजूद भी वह जब बल्लेबाज़ी करने उतरे तो 25 .93 % डॉट गेंदों का सामना किया.

6 . जे बुमराह
मुंबई इंडियंस के खिलाडी बुमराह को जब खुद को साबित करने का मौका मिला तो उन्होंने अपनी ओर से पूरी कोशिश की ओर सत्र में 26 .37 % डॉट गेंदों का सामना किया.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...