BBL 04: मैडीन्सन के 85 रनों की बदौलत सिडनी सिक्सर फाइनल में - Sportzwiki
क्रिकेट

BBL 04: मैडीन्सन के 85 रनों की बदौलत सिडनी सिक्सर फाइनल में

  • बिग बास के 2014-15 संस्करण में सिडनी सिक्सर ने फाइनल में जगह बना लिया है,सिडनी सिक्सर ने एडिलेड के ओवल में खेले जा रहे सेमी-फाइनल मैच में एडिलेड स्ट्राइकर पर 87 रनों से जीत दर्ज कर के फाइनल में अपनी जगह बना ली है.अब सिडनी सिक्सर का मुकाबला फाइनल में पूर्व चैम्पियन पर्थ स्काचर या मेलबर्न स्टार के बिच होगा. पर्थ स्काचर और मेलबर्न स्टार के बिच दूसरा सेमी फाइनल कल वाका में खेला जायेगा.

    एडिलेड स्ट्राइकर, सिडनी सिक्सर द्वारा दिए गये 182 रनों का पीछा करते हुए, कभी भी मैच पर अपनी पकड़ नहीं बना सकी,और लगातार अपने विकेट गवाती रही, वहीं दूसरी तरफ सिक्सर के कप्तान म्वैसेस हेनरिक ने लगातार अपने गेंदबाजो में बदलाव किया जिसका उन्हें पूरा फायदा मिला, जैसे ही सिक्सर के गेंदबाज सिन एबाट ने दुसरे ओवर में एडिलेड के ओपनर बल्लेबाज क्रेग सिमोंस को आउट किया, एडिलेड के बल्लेबाजो का पवेलियन जाने का सिलसिला शुरू हो गया, उसके बाद टॉम ल्युडमैन, ट्रेविस हेड और रयान टेन का विकेट एडिलेड ने गवाया, जिसकी वजह से एडिलेड 6 ओवर के बाद 4 विकेट खोकर सिर्फ 38 रन बना सका था, उसके बाद ब्राड हाग और जॉन बोथा ने एडिलेड को सम्भालने की कोशिस की, लेकिन ऐसा अधिक देर तक नहीं चला और बोलिंगर ने बोथा, एलेक्स, रास और ब्राड हाग को आउट करके स्ट्राइकर को बैकफूट पर खड़ा कर दिया. उसके बाद सिक्सर के गेंदबाजो ने मजाकिया तरह से खेलते हुए पुछल्ले बल्लेबाजो को आउट कर सिर्फ 94 रनों पर स्ट्राइकर की बल्लेबाजी का खात्मा किया. सिडनी सिक्सर की तरफ से डाक बोलिंगर ने 21 रन देकर 3 विकेट चटकाते हुए सर्वश्रेस्ठ प्रदर्शन किया.

    सिडनी ने टॉस जितने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए, ओपनर माइकल लम्ब के 19 गेंदों में 32 रन और निक मैडीन्सन के 48 गेंदों में 85 रनों की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 181 रन बनाने में सफल रही. जिसके लिए निक मैडीन्सन को मैन आफ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top