बिग बैश लीग में आज शुक्रवार, 12 जनवरी को टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स की टीमों के बीच खेला गया. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा मैच मेलबर्न के डॉकलैंड क्रिकेट, स्टेडियम में खेला गया.

मुकाबलें की शुरुआत मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम के कप्तान ड्वेन ब्रावो के टॉस जीतने के साथ हुई. डीजे ब्रावो ने टॉस जीतकर मेलबर्न स्टार्स की टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया.

पीटरसन का आया तूफान 

टॉस हारना और पहले बल्लेबाजी करना मेलबर्न स्टार्स की टीम के लिए एकदम लकी साबित हुआ. टीम ने पहले खेलने का भरपूर फायदा उठाया और अपने निर्धारित 20 ओवर के खेल में मात्र चार विकेट के नुकसान 167 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया.

हालाँकि टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही थी और तीसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज बेन डंक बिना खाते खोले ही चलते बने. मगर इसके बाद टीम पीटर हैंड्सकोम्बस और अनुभवी केविन पीटरसन ने पारी को संभाल लिया. दोनों ने दुसरे विकेट के लिए 110 रन जोड़े. पीटर हैंड्सकोम्बस 41 रन बनाने में सफल रहे, जबकि पीटरसन ने ताबड़तोड़ 74 रनों की पारी खेली.

इन दोनों के अलावा ग्लेन मैक्सवेल नाबाद 31 ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और टीम को 167 के स्कोर तक पहुंचाया. मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम के लिए मोहम्मद नबी सबसे ज्यादा दो विकेट लेने में सफल रहे.

स्टार्स की पहली जीत 

लेम्ब्र्ण रेनेगेड्स की टीम के सामने मैच जीतने के लिए 168 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम इस जरुरी लक्ष्य के जवाब में सिर्फ 144 रन ही बना सकी और यह मैच 23 रनों से हार गयी.

टीम की शुरुआत ही खराब रही. दोनों सलामी बल्लेबाज टीम ल्युड़ेमैन 13 और मार्कस हैरिस 0 सस्ते में निपट गये. मैथ्यू शोर्ट 16, कप्तान ड्वेन ब्रावो 26, टॉम कॉपर 19, मोहम्मद नबी 23 और जैक विलीडरमुठ 23 रनों का ही योगदान दे सके. कोई भी बल्लेबाज एक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा.

स्टार्स की लिए जैकसन कोलमैन ने सबसे ज्यादा तीन, जबकि डेनियल वोर्रल और कप्तान जॉन हास्टिंग दो दो विकेट लेने में सफल रहे. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि बीबीएल के इस सत्र में मेलबर्न स्टार्स की टीम की यह पहली जीत रही.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:-

मेलबर्न स्टार्स: 167/4 {केविन पीटरसन 74, मोहम्मद नबी 2/15}

मेलबर्न रेनेगेड्स: 144/9 {ड्वेन ब्रावो 26, जैकसन कोलमैन 3/27}

परिणाम: मेलबर्न स्टार्स ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 23 रन से हराया

मैन ऑफ़ द मैच: केविन पीटरसन 74 (464 x Fs x Ss.

  • SHARE
    क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट से बेहद प्यार हैं. हमेशा से ही क्रिकेट के बारे में लिखना बहुत पसंद हैं. ब्रेट ली मेरे पसंदीदा खिलाड़ी हैं.

    Related Articles

    रोचक हुई पीडब्ल्यूएल-3 के सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में चल रहे प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 का रोमांच अब धीरे-धीरे अपने चरम पर पहुंच रहा है। यूपी...

    पीडब्ल्यूएल-3 : हरियाणा को बड़ा झटका, नहीं खेलेंगी हेलेन

    नई दिल्ली, 20 जनवरी; प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में शानदार फॉर्म में चल रही हरियाणा हैमर्स टीम को बड़ा झटका लगा है। हरियाणा की आइकॉन...

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...