बियर और समुंद्र तट कैरीबीयन जीवन शैली का अभिन्न अंग रहे हैं, लेकिन कुछ भारतीय युवा क्रिकेटर ने सोशल मीडिया वेबसाइट पर आराम फरमाते हुए फोटो पोस्ट की हैं, जिसमे भारतीय खिलाड़ी समुंद्र तट के किनारे बियर का गिलास लिए आराम कर रहे है, जिस से बीसीसीआई बेहद खफा हैं.

बीसीसीआई ने कहा क्रिकेटर भारत में कई युवाओ के रोल मॉडल होते हैं. ऐसे में शराब पीते हुए फोटो पोस्ट करना उनकी छवि ख़राब करती हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) युवा खिलाड़ियों से बेहद नाखुश हैं. भारतीय खिलाड़ी वेस्ट-इंडीज में जिस तरह से व्यवहार रहे है और जिस तरह से सोशल मीडिया वेबसाइट में फोटो पोस्ट कर रहे है वह बीसीसीआई को कतई पसंद नहीं आ रही हैं.

वेस्ट-इंडीज में समुंद्र तट के किनारे पार्टी करना बेहद सामान्य बात है, लेकिन बीसीसीआई इस से खुश नहीं हैं. युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी फोटो पोस्ट की जिसमें वह मशहुर नेविस तट पर पिकनिक मना रहे है और हाथ में बियर का गिलास हैं. बीसीसीआई ने टीम मैनेजर रियाज़ बागवान के द्वारा सलाह दी है, कि इस तरह की हरकत दोबारा नहीं करे.
भारत को वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध पहला टेस्ट 21 जुलाई से खेलना है, ऐसे में टेस्ट सीरीज शुरू से पहले खिलाड़ी मौज मस्ती करते नज़र आये.

बीसीसीआई के अंदरूनी सूत्र ने गुरूवार को दी हिन्दू से बात करते हुए कहा बीसीसीआई के कुछ अधिकारी खिलाड़ियों के सोशल मीडिया वेबसाइट पर फोटो पोस्ट करने से नाखुश हैं. बीसीसीआई ने कोई लिखित शिकायत तो नहीं की है, लेकिन टीम मैनेजर के ज़रिए खिलाड़ियों को संदेश भेजा गया है कि कुछ ऐसा न करे जिस से गलत सन्देश जाये.

क्रिकेटर केएल राहुल, आल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी, तेज  गेंदबाज़ उमेश यादव और एक सपोर्ट स्टाफ सदस्य फोटो में हैं. बीसीसीआई द्वारा सन्देश मिलने के बाद इन सभी खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सभी फोटो डिलीट कर दिए है.

21वी सदी के आधुनिक युग में जनता के बीच में बियर साधारण बात है, लेकिन बीसीसीआई को लगता है क्रिकेटर युवाओ के रोल मॉडल है. ऐसे में उन्हें इन सब चीज़ से दूर रहना चाहिए.

बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार कई बच्चे क्रिकेटर की मैदान के बाहर की गतिविधियों को आंख बंद करके फॉलो करते हैं, तो हमारे लड़को को यह बात हमेशा दिमाग में रखनी चाहिए. उन्हें हमेशा भारतीय क्रिकेट फैन्स की भावना और संवेदनशीलता पर विचार करना चाहिए.

&

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...