बियर और समुंद्र तट कैरीबीयन जीवन शैली का अभिन्न अंग रहे हैं, लेकिन कुछ भारतीय युवा क्रिकेटर ने सोशल मीडिया वेबसाइट पर आराम फरमाते हुए फोटो पोस्ट की हैं, जिसमे भारतीय खिलाड़ी समुंद्र तट के किनारे बियर का गिलास लिए आराम कर रहे है, जिस से बीसीसीआई बेहद खफा हैं.

बीसीसीआई ने कहा क्रिकेटर भारत में कई युवाओ के रोल मॉडल होते हैं. ऐसे में शराब पीते हुए फोटो पोस्ट करना उनकी छवि ख़राब करती हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) युवा खिलाड़ियों से बेहद नाखुश हैं. भारतीय खिलाड़ी वेस्ट-इंडीज में जिस तरह से व्यवहार रहे है और जिस तरह से सोशल मीडिया वेबसाइट में फोटो पोस्ट कर रहे है वह बीसीसीआई को कतई पसंद नहीं आ रही हैं.

वेस्ट-इंडीज में समुंद्र तट के किनारे पार्टी करना बेहद सामान्य बात है, लेकिन बीसीसीआई इस से खुश नहीं हैं. युवा भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी फोटो पोस्ट की जिसमें वह मशहुर नेविस तट पर पिकनिक मना रहे है और हाथ में बियर का गिलास हैं. बीसीसीआई ने टीम मैनेजर रियाज़ बागवान के द्वारा सलाह दी है, कि इस तरह की हरकत दोबारा नहीं करे.
भारत को वेस्ट-इंडीज के विरुद्ध पहला टेस्ट 21 जुलाई से खेलना है, ऐसे में टेस्ट सीरीज शुरू से पहले खिलाड़ी मौज मस्ती करते नज़र आये.

बीसीसीआई के अंदरूनी सूत्र ने गुरूवार को दी हिन्दू से बात करते हुए कहा बीसीसीआई के कुछ अधिकारी खिलाड़ियों के सोशल मीडिया वेबसाइट पर फोटो पोस्ट करने से नाखुश हैं. बीसीसीआई ने कोई लिखित शिकायत तो नहीं की है, लेकिन टीम मैनेजर के ज़रिए खिलाड़ियों को संदेश भेजा गया है कि कुछ ऐसा न करे जिस से गलत सन्देश जाये.

क्रिकेटर केएल राहुल, आल-राउंडर स्टुअर्ट बिन्नी, तेज  गेंदबाज़ उमेश यादव और एक सपोर्ट स्टाफ सदस्य फोटो में हैं. बीसीसीआई द्वारा सन्देश मिलने के बाद इन सभी खिलाड़ियों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सभी फोटो डिलीट कर दिए है.

21वी सदी के आधुनिक युग में जनता के बीच में बियर साधारण बात है, लेकिन बीसीसीआई को लगता है क्रिकेटर युवाओ के रोल मॉडल है. ऐसे में उन्हें इन सब चीज़ से दूर रहना चाहिए.

बीसीसीआई अधिकारी के अनुसार कई बच्चे क्रिकेटर की मैदान के बाहर की गतिविधियों को आंख बंद करके फॉलो करते हैं, तो हमारे लड़को को यह बात हमेशा दिमाग में रखनी चाहिए. उन्हें हमेशा भारतीय क्रिकेट फैन्स की भावना और संवेदनशीलता पर विचार करना चाहिए.

&

  • SHARE

    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में फैला सट्टेबाजी का जिन्न, 77 लोग हुए गिरफ्तार

    इन दिनों बांग्लादेश का टी20 क्रिकेट लीग बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेला जा रहा है. यह बांग्लादेश प्रीमियर लीग का पांचवा सीजन है और बांग्लादेश...

    डिकवेला का समर्थन करना रसेल अर्नोल्ड को पड़ा महंगा, भारत ने ऐसे बनाया मजाक

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. इस रोमांचक टेस्ट ड्रा होने के बाद श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़...

    आई-लीग का 11वां संस्करण 25 नवंबर से, 3 नई टीमें शामिल

    नई दिल्ली, 21 नवंबर; भारत की शीर्ष स्तरीय फुटबाल लीग हीरो आई-लीग के 11वें संस्करण की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है। इस साल...

    WWE NEWS: सरवाइवर सीरीज में ब्रोक लेसनर से हारने के बाद एजे स्टाइल्स ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में कई ड्रीम मैच देखने को मिले जिसमे एक था ब्रोक लेसनर और एजे स्टाइल्स के बीच. इस मैच...

    कापेकोइंस के ‘जीवित बचे’ खिलाड़ी फोलमान की नजर पैरालम्पिक पर

    रियो डी जनेरियो, 21 नवंबर; एक खिलाड़ी भले ही किसी भी स्थिति में हो, लेकिन खेल के प्रति उसका जुनून कभी कम नहीं होता। फिर...