नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बुधवार को कहा कि बोर्ड देश में दिन-रात के टेस्ट मैच की मेजबानी की जल्दी में नहीं है।

ठाकुर के इस बयान के बावजूद बीसीसीआई ने गुलाबी गेंद को लेकर प्रयोग शुरू किया है। बोर्ड ने पहली बार दिलीप ट्रॉफी का आयोजन दिन-रात प्रारूप में किया है।

दिलीप ट्रॉफी के मैच इस समय ग्रेटर नोएडा में गुलाबी गेंद से फ्लड लाइट्स में खेले जा रहे हैं।

ठाकुर ने कहा कि बोर्ड गुलाबी गेंद से भारतीय स्थिति में खेलने के पर विचार अभी जारी टूर्नामेंट के बाद करेगा।

यह भी पढ़े: 10 बल्लेबाज़ जिन्होंने टी-ट्वेंटी क्रिकेट में लगाये सबसे ज्यादा छक्के, टॉप 2 पर जो खिलाड़ी है उसका नाम यहाँ देख दंग रह जायंगे आप

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के मुताबिक, ठाकुर ने कहा, “बीसीसीआई किसी भी फैसले को लेकर जल्दबाजी में नहीं है और अभी जारी दिलीप ट्रॉफी में हम इस प्रयोग को जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा, “यह उन टूर्नामेंटों में से एक है जहां हम गुलाबी गेंद का इस्तेमाल कर रहे हैं। टूर्नामेंट खत्म होने के बाद हम इस पर प्रतिक्रिया देंगे। भारतीय परिस्थित में गुलाबी गेंद से खेलना सही है या नहीं, और इससे टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा या नहीं, इस पर बोर्ड भविष्य में फैसला लेगा।”

यह भी पढ़े: पियर्स मोर्गन ने लगाया सहवाग से 10 लाख का शर्त, लेकिन सहवाग के जबाब के बाद डिलीट कर दी ट्वीट

ठाकुर ने कहा कि चार दिन के टेस्ट मैच और दो श्रेणी में टेस्ट क्रिकेट से खेल के लंबे प्रारूप में ज्यादा भीड़ नहीं आएगी। हमें इसके लिए उन कमियों को ढूढना पड़ेगा जिनके कारण दर्शक इससे दूर रहते हैं।

उन्होंने कहा, “अगर आपके सामने सिद्ध प्रारूप नहीं है तो यह कैसे क्रिकेट की मदद करेंगे। मेरा मानना है कि हमें इससे दूर रहना चाहिए।”

ठाकुर ने कहा, “हमें कमियों का विश्लेषण करना होगा। यह समय की जरूरत है। मुद्दा है कि टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा दर्शक क्यों नहीं आ रहे हैं। यह बुनियादी मुद्दा है।”

यह भी पढ़े: कल रात तमिलनाडु प्रीमीयर लीग में जों हुआ वों आईपीएल 9 में भी नहीं हुआ

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...