ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज़ ‘जस्टिन लैंगर’ की भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख कोच के रूप में पदभार सँभालने के लिए बीसीसीआई के साथ बातचीत चल रही है.

विश्व कप 2015  के बाद ‘डंकन फ्लेचर’ का अनुबंध समाप्त होने के बाद से ही बीसीसीआई एक प्रमुख कोच की तलाश में है. हाल ही में अफवाएं थी कि फ्लेचर भारतीय टीम के साथ दूसरे कार्यकाल के लिए जुड़ सकते हैं लेकिन इसपर कोई पुष्टि नही हुई है.

वर्तमान में लैंगर ‘बिग बैश लीग’ में ‘पर्थ स्कॉर्चेर’ के कोच हैं. लैंगर की कोचिंग के तहत ‘स्कॉर्चेर’ ने बड़े पैमाने पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. वैसे लैंगर प्रमुख कोच के तौर पर एक विकल्प के रूप में अंग्रेजी क्रिकेट बोर्ड द्वारा भी देखे जा रहे हैं. बीसीसीआई और ईसीबी के बीच ये जंग आगामी दिनों में तीव्र हो सकती है.

हालाँकि बीसीसीआई के अध्यक्ष ‘जगमोहन डालमिया’ ने कहा था कि वे विदेशी कोच के बजाये भारतीय कोच लाना पसंद करेंगे. भारतीय टीम ने रवि शास्त्री के अधीन बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और विश्व कप के सेमी फाइनल तक पहुँचने में कामयाब हुई थी.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...