भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने खिलाड़ियों को प्रदर्शन के आधार पर इंसेंटिव देने का प्लान कर रही है। बीसीसीआई की फाइनेंस कमेटी ने बुधवार को प्लान का एक ब्ल्यू प्रिंग का प्रजेंटेशन किया। इस प्लान के अनुसार, खिलाड़ियों को घरेलू और विदेश में खेली जाने वाली हर सीरीज के लिए परफॉर्मेंस बेस्ड इंसेटिव होगा। इस मुद्दे पर आखिरी निर्णय 22 जुलाई को होने वाली मीटिंग में किया जाएगा। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पहले ही ये प्लान अपना चुकी हैं और अपने खिलाड़ियों को इंसेंटिव दे रही हैं।
 
बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो आईपीएल के सीओओ सुंदर रमन ने प्लान का प्रजेंटेशन दिया। ये प्रजेंटेशन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ईसीबी के अलावा पीसीबी के प्लान के आधार पर तैयार किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़े देशों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने पर अपने खिलाड़ियों को इंसेंटिव देता रहता है।
 
गौरतलब है, कि अब तक बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को बड़े टूर्नामेंट्स को जीतने पर इंसेंटिव देता था। जैसे – वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप या आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी। लेकिन अब बीसीसीआई ने हर सीरीज के लिए इंसेंटिव देने का प्लान किया है। इस इंसेटिव का मैच फीस से कोई संबंध नहीं होगा।
 
साथ ही साथ बुधवार को हुई मीटिंग में वुमन क्रिकेटर्स को लेकर भी एक बड़ा फैसला किया गया। पुरुष टीम जैसा ही महिला टीम को दो ग्रुप में बांटकर मैच फीस देने का निर्णय किया है। ग्रुप ए में कप्तान मिताली राज, फास्ट बॉलर झूलन गोस्वामी और टॉप ऑर्डर बैट्समैन हरमनप्रीत कौर को रखा जाएगा, जबकि ग्रुप बी में अन्य खिलाड़ी शामिल होंगे। ग्रुप ए के खिलाड़िया को 10 लाख रुपए और बी ग्रुप को 5 लाख रुपए सलाना मिलेगा।
  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...