बोर्ड ऑफ़ क्रिकेट फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठोर से मुलाकात की है. इस मुलाकात में अधिकारीयों ने कई मुद्दों को लेकर बात की है. जिसमें पाकिस्तान के साथ मैच खेलने को लेकर, साथ ही अधिकारियों ने यह भी कहा क्रिकेटरों को नाडा के अंडर आने की जरुरत नही है.

बीसीसीआई के अधिकारीयों में बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी और महाप्रबंधक ( प्रशासन और खेल विकास ) प्रोफेसर रत्नाकर शेट्टी शामिल थे.

हमें नाडा के अंडर आने की जरुरत नहीं-

बीसीसीआई अधिकारियों ने राज्यवर्धन सिंह राठोर से 45 मिनट मुलाकात की. इस मुलाकात में अधिकारीयों ने साफ़ कहा कि हमे नाडा के अन्दर आने की जरुरत नही है.

दरअसल, नाडा भारतीय खिलाड़ियों का भी डोप टेस्ट करना चाहता है. लेकिन क्रिकेट बोर्ड ने उसकी मांग खारिज कर दी. बीसीसीआई ने कहा कि वह वाडा के अनुरूप संगठन है और उसे नाडा की निगरानी में आने की जरूरत नहीं है.

मंत्रालय की राय बैठक में रखी जाएगी-

बीसीसीआई की आम सभा की विशेष बैठक नौ दिसंबर को होनी है जिसके एजेंडे में अब नाडा का मसला जोड़ दिया गया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि खेल मंत्री से कुछ अन्य मसलों पर भी बात की गई लेकिन मुख्य विषय डोपिंग निरोधक नीति ही थी. ’’ मंत्रालय की राय अब एसजीएम में बीसीसीआई अधिकारियों के समक्ष रखी जायेगी. वहीं बोर्ड के कार्यवाहक अध्यक्ष सी के खन्ना ने भी पुष्टि की कि डोपिंग निरोधक नीति एजेंडे में जोड़ ली गई है.”

पाकिस्तान का मसला खेलमंत्री के अंतर्गत नही-

बोर्ड के अधिकारी ने बताया, कि “यह बैठक पहले से ही तय थी, जो अब हुई. इस बैठक में पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध के बारे में भी बात की गई .’’

उन्होंने कहा ,” पाकिस्तान के साथ खेलने या नहीं खेलने का मामला खेल मंत्रालय का नहीं बल्कि पीएमओ और गृह मंत्रालय का फैसला होगा.”

पाकिस्तान और भारत के बाद 2013 के बाद कोई भी सीरीज नही हुई है. भारत ने 2012-13 में अपनी धरती पर दो टी20 और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला की मेजबानी की थी. इसके बाद खराब संबंधों के चलते बीसीसीआई ने पाकिस्तान से खेलने से मना कर दिया. पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ केस दर्ज कराने का मन बनाया है.

  • SHARE

    PROUD INDIAN,..CRICKET LOVER…

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...