मुख्य कोच के लिए बीसीसीआई ने 21 नाम छांटे - Sportzwiki
क्रिकेट

मुख्य कोच के लिए बीसीसीआई ने 21 नाम छांटे

  • नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राष्ट्रीय टीम के कोच पद के लिए आए 57 आवेदनों में से 21 पर विचार का फैसला किया है। बोर्ड ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। सभी आवेदनों को देखने के बाद बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को 21 आवेदन सौंपे हैं। बोर्ड के पूर्व सचिव संजय जगदाले इस समिति के संयोजक हैं। सीएसी 22 जून को अपनी रिपोर्ट बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को सौंपेगी।

    बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि तेंदुलकर इस समय इंग्लैंड में हैं और वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उपलब्ध रहेंगे।

    बयान में कहा गया है, “सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति को उनके संयोजक संजय जगदाले के साथ 21 नामों की सूची सौंपी जाएगी।”

    बयान में कहा गया है, “जगदाले का क्रिकेट प्रशासक का अनुभव समिति के संचालन में मददगार साबित होगा। जगदाले के संयोजन में समिति सारे आवेदनों पर विचार करेगी, उम्मीदवारों के साक्षात्कार और प्रेजेंटेशन लेगी।”

    बयान में कहा गया है, “अगर समिति चाहेगी तो वह सभी 57 आवेदनों को देख सकती है। समिति प्रक्रिया पूरी कर सचिव के माध्यम से बोर्ड अध्यक्ष को अपनी सिफारिश पेश करेगी। समिति की गतिविधियां बीसीसीआई के मुंबई कार्यकाल में होंगी।”

    बयान में बताया गया है, “समिति के अहम सदस्य सचिन इस समय देश से बाहर हैं। वह हालांकि जरूरी समय पर वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से उपलब्ध रहेंगे।”

    कोच पद के लिए आवेदन देने वालों में रवि शास्त्री, अनिल कुंबले और चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल का नाम भी शामिल है।

    sw

    Most Popular

    Top