भविष्य की रूपरेखा पर बीसीसीआई ने की चर्चा - Sportzwiki
इंटरव्यूज

भविष्य की रूपरेखा पर बीसीसीआई ने की चर्चा

  • बेंगलुरू, 3 जुलाई (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2016-17 सत्र की रूपरेखा पर चर्चा के लिए यहां रविवार को राष्ट्रीय टीम के साथ काम करने वाले सभी साझेदारों, क्रिकेट के विकास में लगे सहयोगियों, चयनकर्ताओं और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

    राष्ट्रीय टीम के कोच अनिल कुंबले, टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली, एकदिवसीय एवं टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, भारत-ए और अंडर-19 टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल, जूनियर चयन समिति के अध्यक्ष डब्ल्यू. वी. रमन और नरेंद्र हिरवानी ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

    इनके अलावा इस बैठक में एनसीए में नियुक्त कोच के अलावा राष्ट्रीय टीम के फीजियो पैट्रिक फरहात, राष्ट्रीय टीम के ट्रेनर शंकर बासु, एनसीए में फीजियो एंड्र लीपस और बीसीसीआई के महाप्रबंधक एम. वी. श्रीधर भी शामिल थे।

    बैठक में घरेलू क्रिकेट, भारत-ए टीम के दौरों, चोट प्रबंधन, खिलाड़ियों पर कार्यभार और बेंच स्ट्रेंग में सुधार जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई।

    बोर्ड अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने बैठक के दौरान कहा, “हम चूंकि भारतीय क्रिकेट के लिए आगामी सत्र की रूपरेखा तैयार कर रहे हैं इसलिए मेरा विचार सभी साझेदारों को एकसाथ लाना था।”

    उन्होंने आगे कहा, “सभी साझेदारों के साथ हुई चर्चा और उनसे मिले सुझावों के आधार पर बीसीसीआई भविष्य की योजना तैयार करेगा। भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने के उद्देश्य से अपने प्रयासों में तेजी लाने के लिए इस तरह की चर्चाएं भविष्य में भी होती रहेंगी।”

    नवनियुक्त कोच कुंबले ने कहा, “यह चर्चा बहुत लाभदायक रही। हम सभी का सिर्फ एक ही एजेंडा था, और वह था भारतीय क्रिकेट टीम की क्षमताओं को सर्वोच्चता प्रदान करने के लिए अपने प्रयासों एवं कार्यो को नियोजित करना।”

    sw

    Most Popular

    Top