नई दिल्ली, 1 सितम्बर (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में सुधारों के लिए बनाई गई लोढ़ा सीमिति ने बोर्ड से चुनाव और वार्षिक आम बैठक (एजीएम) को 15 दिसंबर तक कराने के निर्देश दिए हैं। यह फैसला रविवार को हुई लोढ़ा समिति की बैठक के दौरान लिया गया।

समिति ने बोर्ड के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गवर्निग काउंसिल के दोबारा गठन के लिए दूसरी बार समयसीमा तय की है और 30 दिसंबर तक इसके गठन की बात कही है। समिति ने राज्य संघों से अपने चुनाव 15 नवंबर तक निपटाने को भी कहा है।

यह भी पढ़े: टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए, मौत से भी लड़ने कों तैयार है ये खिलाड़ी

बोर्ड ने पहले से ही अपनी एजीएम की तारीख 21 सितंबर तय कर दी थी।

रविवार को हुई बैठक के बाद लोढ़ा समिति ने कहा, “बैठक में बीसीसीआई को एजीएम 21.09.2016 को आयोजित कराने का निर्देश देना का फैसला लिया गया है जो कि अपने नियमित व्यवसाय तक ही सीमित रहेगी जिनका संबंध पिछले साल (2015-2016) से होगा। साथ ही कहा है कि अगले साल (2016-17) से संबंधित मामलों पर फैसला लोढ़ा समिति की सिफारिशों में सुझाए गए नियमों को अपनाने के बाद ही लिया जाएगा।”

यह भी पढ़े: अगर श्रीसांत ने नहीं पकड़ा होता वो कैच तो आज ना होती ये पांच चीज़े

समिति ने पिछले महीने अपनी सभी बैठकों के मुख्य बिंदु पेश किए थे जिससे पता चला था कि 25 अगस्त को बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने पहली अनुपालन रिपोर्ट दायर की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि बोर्ड और राज्य संघों ने लोढ़ा समिति की सिफारिशों को किस हद तक लागू किया है।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...

    अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अफ्रीकन टीम को लेकर कहा कुछ ऐसा विराट...

    दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने अपने टीम से आग्रह किया है कि वे अपने इस मैच को पांचवें दिन में जीत के...