'ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड' की वजह से आउट हुए बेन स्टोक्स, मचा बवाल - Sportzwiki
क्रिकेट

‘ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड’ की वजह से आउट हुए बेन स्टोक्स, मचा बवाल

  • बीते दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर 2-0 की बढ़ हासिल कर ली है. लेकिन इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज़ बेन स्टॉक्स का विकेट विवादों में घिरा रहा. बेन स्टॉक्स को 10 रन के निजी स्कोर पर ‘ऑब्सट्रक्टिंग दि फील्ड’ डिसीज़न के तहत आउट करार दिया

    ऑस्ट्रेलिया के 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरूआत मिली-जुली रही. टीम के 119 रन के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद बेन स्टॉक्स मैदान पर बल्लेबाज़ी करने उतरे. लेकिन जब स्टॉक्स 6 गेंदों पर 10 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तभी 26वें ओवर की चौथी गेंद को गेंदबाज़ स्टार्क ने यॉर्कर फेंकी. इस गेंद को खेलने स्टॉक्स क्रीज़ से बाहर निकल आए और सीधा स्ट्रॉक मारा. गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने गेंद को पकड़ झट से वापस स्टंपस की तरफ हिट करने के लिए फेंके. लेकिन क्रीज़ में वापस पहुंचने और गेंद से बचने के प्रयास में स्टॉक्स गेंद को हाथ से रोक बैठे. जिसे अंपायर ने ‘ऑब्सट्रक्टिंग दि फील्ड’ मानते हुए आउट करार दिया.

    बेन स्टॉक्स का विकेट उस हालात में बेहद महत्वपूर्ण था. अगर कुछ समय के लिए बेन स्टॉक्स अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे कप्तान मोर्गन का साथ दे देते तो मैच का रूख बदल सकता था. 

    हालांकि इस विकेट का रीप्ले का देखने पर ये भी लगता है कि बेन स्टॉक्स गेंदबाज़ की थ्रो से खुद को बचाने के लिए हाथ आगे ला रहे हैं जो की अचानक गेंद पर लग गया. लेकिन फिर भी इस फैसले पर तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों की अपनी राय है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top