जिम्मेदारी शब्द हर क्षेत्र में बहुत मायने रखता है. एकल खिलाडी की हर तरह से उसकी प्रतिभा व् काबिलियत की परख होती है. कई प्रख्यात क्रिकेटरों का मन्ना है कि जिम्मेदारी पड़ने से खेल में सुधर होता है. किसी को जिम्मेदारी मिलने का मतलब ये दर्शाता है कि टीम ने उस पर विश्वास दिखाया है.

ऐसा ही एक खिलाडी है जो जिम्मेदारी पाकर खुश है वो है इंग्लैंड के “बेन स्टोक्स”. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहली पारी में स्टोक्स ने जबरदस्त कमल किया और इंग्लैंड को 30 -4 के ख़राब हालात से बहार निकला. स्टोक्स ने जो रुट के साथ मिलकर बढ़िया प्रदर्शन किया.

स्टोक्स ने कहा – “नंबर 6 पर बल्लेबाज़ी करना एहम है क्योंकि यहाँ मुझ पर अधिक जिम्मेदारी होती है. कोच और कप्तान द्वारा आत्मविश्वास पाकर मुझे अच्छा लगा. “

“अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हमेशा उसी रूप में नहीं चलता जब तक जैसा हम चाहते हैं. जबकि मई यहाँ हूँ ,मैं वैसा खेलूँगा जैसा मैं चाहता हूँ और तभी सफल हो सकता हूँ. जब भी मैं इंग्लैंड की शर्ट पहनता हूँ मैं उसी तरह खेलने की कोशिश करता हूँ जैसा कि ‘डरहम’ के लिए खेलता था.”

“खिलाडी ने अपने कुख्यात लाकर छिद्रण प्रकरण पर भी चर्चा की और कहा कि ऐसा करना एक बेवकूफी भरा पल था और शायद अब फिर कभी मैं ऐसा नहीं करूंगा. क्योंकि लाकर हड्डियों और कलाई की तुलना में अधिक मजबूत होता है.”

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...