खेल डेस्‍क, क्रिकेट के बारे में प्रशंसकों की हमेशा ज्‍यादा से ज्‍यादा जानने की इच्‍छा बनी ही रहती है। वे अपने पसंदीदा क्रिकेट खिलाडि़यों के रिकॉर्ड को जानने की कोशिश करते रहते हैं। आज हम आपको बीते साल 2015 के सबसे बेहतरीन बॉलिंग स्‍पेल के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं।

20 मार्च 15, वहाब रियाज

पाकिस्‍तान के गेंदबाज वहाब रियाज ने बीते वर्ष शानदार गेंदबाजी की। 20 मार्च को वहाब ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कई विकेट लिए थे। यह साल 2015 के सबसे बेहतर बॉलिंग स्‍पेल में एक है।

15 अगस्‍त, रंगना हेराथ

भारत के खिलाफ खेलते हुए रंगना हेराथ ने सात विकेट लिए थे। बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज ने 48-7 विकेट का बॉलिंग स्‍पेल डालकर सभी को चौंका दिया था। अंत में टीम इंडिया को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

26 जून, यासिर शाह

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में यासिर शाह ने 76 रन देकर सात विकेट चटकाए थे। उनका यह बॉलिंग स्‍पेल भी इन बॉलिंग स्‍पेल में से एक है जिसने शानदार स्‍पेल किए। यासिर शाह की इस गेंदबाजी के बदौलत पाकिस्‍तान ने श्रीलंका को आसानी से हरा दिया था।

 

17 अक्‍टूबर, आदिल रशीद

अबू धाबी में खेले गए टेस्‍ट मैच में आदिल रशीद ने अच्‍छी गेंदबाजी की। लेग स्पिनर आदिल रशीद ने पांच विकेट झटके और इसके लिए सिर्फ 64 रन ही दिए थे। आदिल की इस गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्‍तान की पूरी टीम महज 173 रनों पर सिमट कर रह गई थी।

25 अक्‍टूबर, कगीसो रबाड़ा

दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज को उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्‍कार मिल चुका है। भारत के खिलाफ खेले गए मैच में कगीसो ने शानदार गेंदबाजी की थी। उन्‍होंन कई मौकों पर टीम इंडिया की ओर जाते हुए मैच को अपनी ओर छीन भी लिया था। इस मैच में कगीसो ने महज 16 रन देकर छह विकेट लिए थे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बार्सिलोना ने डिफेंडर वर्माएलेन की चोट की पुष्टि की

    मेड्रिड, 24 जनवरी; बार्सिलोना ने अपने डिफेंडर थॉमस वर्माएलेन के चोटिल होने की पुष्टि की है। क्लब ने कहा कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या...

    आस्ट्रेलियन ओपन : सेमीफाइनल में पहुंचे चुंग

    मेलबर्न, 24 जनवरी; दक्षिण कोरिया के 21 वर्षीय खिलाड़ी हेयोन चुंग ने बुधवार को अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम...

    किसने क्या कहा-रोहित की जगह कप्तान कोहली द्वारा टीम में रहाणे को जगह देने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचोॆ की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज,यानि 24 जनवरी को जोहान्सबर्ग के न्यू वाॅन्डरर्स क्रिकेट स्टेडियम...

    SAvIND: अगर आज साउथ अफ्रीका में चल गयी भारतीय टीम की बल्लेबाजी तो अफ्रीका...

    यह हर रोज़ कहानी नहीं है कि 17-वर्षीय जुड़वां खिलाड़ियों को भारतीय टीम के नेट सत्र में विशेष ध्यान विशेष रूप से खेलाया जाए।...

    भारतीय टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज हुए साइबर क्राइम के आरोपी, लड़की...

    भारतीय टीम के उभरते हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज से जुडी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. जो यह है, कि मंगलवार को भारतीय...