आज भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का चौथा मैच खेला गया, भारत ने टॉस जीता और पिच की मिजाज को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया, भारतीय गेंदबाजो ने शानदार गेंदबाजी किया, पाकिस्तान की पूरी टीम 20 ओवर खेले बिना मात्र 83 रनों पर सिमट गयी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही, पहले 3 ओवर में मोहम्मद आमिर ने 3 विकेट झटक डाले, दोनों भारतीय ओपनर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये, ऐसा पहली बार हुआ जब दोनों भारतीय ओपनर रहाने और रोहित बिना कोई रन बनाये पवेलियन लौट गये हो, सुरेश रैना भी कुछ खास नहीं कर सके और मात्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

लेकिन अंत में युवराज और कोहली ने सम्भलकर खेलना शुरू किया और मैच भारत के पाले में डाल दिया, इसी के साथ भारत ने पाकिस्तान पर एक और जीत हासिल किया.

 

मैच के बाद किस खिलाड़ी ने क्या बयान दिया आइये आपको बताते  हैं:

धोनी ने कहा, “मैंने सोचा था कि ये टूर्नामेंट टी-20 विश्वकप से पहले हमारे लिए अच्छा अभ्यास साबित होगा. मैं ये सोचता हूँ ये हमारे लिए अच्छा हुआ है. क्योंकि हम ऐसी टीम हैं जो आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं और आज हमें थोड़ा पीछा हटना पड़ा है. मुझे ख़ुशी है कि हम उन्हें 83 रन पर रोकने में कामयाब रहे. यहाँ 110 रन अच्छा स्कोर हो सकता था. बीच के ओवरों में विकेट लेना हमारे लिए काफी अच्छा था. जहाँ तक मुझे लगता इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाज़ अहम भूमिका निभा सकते हैं. हमारे पास काफी विविधता है. साथ ही हार्दिक और जडेजा भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. फील्डिंग भी आज काफी अच्छी रही.”  

आफरीदी ने कहा, ” हम पिच को और अच्छे से पढ़ सकते थे. लेकिन हम उसके हिसाब से नहीं खेल पाए. वहीं यदि आपके शीर्ष 6 बल्लेबाज़ शुरू में जल्दी आउट हो जाएँ, तब आप ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाते हैं. इस विकेट पर 160 रन बनाना संभव नहीं था. हमें दिक्कतों को ऊपर उठाना होगा. हम यहाँ से भी वापसी करने का मद्दा रखते हैं. ऐसे विकेट पर आप अगर सही दिशा में गेंदबाज़ी करते हैं. तो आपको विकेट जरूर मिलेगा.”

 

मैन ऑफ़ द मैच कोहली ने कहा,” ये विकेट थोड़ा कठिन था. साथ ही मैं बीते मैच के अपने प्रदर्शन से खुश नहीं था. तो मैंने जमकर बल्लेबाज़ी करने का निर्णय किया था. मैं आमिर को उसके बेहतरीन स्पेल के लिए उसे बधाई देना चाहूँगा. वास्तव में मैं खुद उसके सामने खेला इसलिए बधाई देना चाहूँगा. मैं उसके जैसे विश्वस्तरीय बल्लेबाज़ को खेलना चाहूँगा. जिस तरह से उसने गेंदबाज़ी की है उसके लिए और उसके आगे की सफलता को लेकर शुभानाएं देता हूँ. टी-20 मेरे लिए टेस्ट की तरह ही है मैं कोई फैंसी शॉट नहीं खेलना चाहता हूँ और आज मुझे इस बात की ख़ुशी है मैंने टीम की जीत में सहयोग किया.”

युवराज ने कहा,” ये थोड़ा कठिन था. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी लाइन में गेंदबाज़ी की. उनकी गेंदों में तेजी भी थी. यहाँ बल्लेबाज़ी करना आसान नहीं था, विराट ने अपवाद के तौर पर अच्छी बल्लेबाज़ी की. हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाज़ी की. मुझे ख़ुशी हैं कि मैंने मैदान पर आज अच्छा खासा समय बिताया. मैंने गेंदबाज़ी में भी अच्छा प्रदर्शन किया.”

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब कप्तान मिताली राज की बायोपिक की हुई घोषणा,...

    लाखों युवा महिलाओं की प्रेरणा स्त्रोत बनी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को लेकर उनके चाहने वालों के लिेए बड़ी खबर...

    WWE NEWS: अगले हफ्ते होने वाली रॉ में जोड़े गये दो धमाकेदार मैच, अबकी...

    WWE रॉ में लगातार बदलाव करती रहती है और इस सेगमेंट में नजर आने वाले रेस्लरो की स्टोरीलाइन भी बदलती रहती है ताकि फैन्स...

    भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान हुआ अजीबोगरीब किस्सा, गेंदबाज ने डाली गेंद मगर नही पहुँची...

    क्रिकेट मैच के दौरान कई ऐसे घटनाक्रम घट जाते हैं, जो बाद में खबरों के रूप में सामने आते हैं. ऐसा ही एक घटनाक्रम...

    आईजेपीएल से बाहर हुईं दिल्ली, हरियाणा

    दुबई, 26 सितम्बर; हरियाणा हरिकेंस और दिल्ली डैशर्स के बीच खेला गया मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और इस कारण दोनों टीमों को इंडियन जूनियर...

    अब मिताली राज पर भी बनेगी बायोपिक, खुद मिताली ने किया ये खुलासा

    मुंबई, 26 सितम्बर; भारत की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की कहानी को बायोपिक के जरिए बयां किया जाएगा। मिताली को आशा है...