आईसीसी की गेंदबाजों की नई रैंकिंग में 25 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टॉप 10 वनडे गेंदबाजों के बीच अपनी जगह बनाई है जबकि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन नौवें स्थान पर पहुंचे हैं.

भुवनेश्वर कुमार जिनकी 26 सितंबर को शुरू होने वाले भारत के दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान टी 20 और वनडे सीरीज खेलने की उम्मीद है उनके 639 रेटिंग अंक है वहीँ अश्विन के 644 अंक है.

सूची में दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर सबसे ऊपर है जबकि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दूसरे और वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण तीसरे स्थान पर है.

भुवनेश्वर कुमार 2015 विश्व कप में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ सिर्फ एक मैच खेला लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में लौटे और सभी तीन मैच खेले उसके बाद ज़िम्बाब्वे का दौरा भी किया जहाँ इन्होने 3 वनडे मैच खेले.

 

कुमार ने जिम्बाब्वे में अच्छा प्रदर्शन किया, हरारे स्पोर्ट्स क्लब में दूसरे वनडे में तीन मेडन के साथ 33 रन देकर इन्होने 4 विकेट लिए थे. और अब भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी -20 श्रृंखला , पांच मैचों की वनडे सीरीज और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाला है तो उम्मीद हैं भुवनेश्वर अपनी इसी बढ़िया फॉर्म में नज़र आएंगे.

वहीँ रविचंद्रन अश्विन भी खेल के तीनों प्रारूपों में सबसे अधिक रैंकिंग के भारतीय गेंदबाज हैं. चेन्नई में जन्मे अश्विन टी 20 में चौथे और टेस्ट मैचों में आठवे स्थान पर हैं.

गेंदबाज

देश

रेटिंग अंक

इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका

723

मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया

713

सुनील नारायण

वेस्ट इंडीज

709

ट्रेंट बोल्ट

न्यूज़ीलैंड

705

डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका

694

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश

690

मिशेल जॉनसन

ऑस्ट्रेलिया

672

सईद अजमल

पाकिस्तान

665

आर अश्विन

भारत

644

भुवनेश्वर कुमार

भारत

639

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    U-19 CWC: प्लेट लीग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में श्रीलंका टीम ने केन्या और...

    आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में आज प्लेट लीग के दो क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए,जिसमें पहला मुकाबला श्रीलंका और केन्या अंडर 19 टीम...

    किसने क्या कहा: रॉ में एक साथ कई दिग्गज रेस्लरो के आने से ट्विटर...

    इस बार की रॉ इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गयी है, इसमें स्टोन कोल्ड से लेकर अंडरटेकर तक रिंग में नजर आये. यहाँ...

    WWE RAW RESULTS 23 जनवरी 2018: ये रहे सभी मैचो के रिजल्ट्स

    इस बार रॉ की शुरुआत शेन मैकमोहन और विन्स मैकमोहन ने की, उन्होंने सबसे पहले फैन्स का शुक्रिया अदा किया. इसी बीच स्टोन कोल्ड...

    सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में जोरदार शतकीय पारी खेलने के बाद सुरेश रैना ने...

    भारतीय क्रिकेट टीम तके लिए एक समय मिडिल ऑर्डर के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक बन चुके धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना पिछले लंबे...

    U-19 CWC: QF 1: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की बेहद ही रोमांचक...

    न्यूजीलैण्ड की सरजमी पर खेले जा रहे अंडर 19 विश्व कप अब अपने क्वार्टर फाइनल के चरण में पहुंच चुका है। होने वाले क्वार्टर...