उत्तर प्रदेश के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। नवाबों के शहर कहे जाने वाले लखनऊ के ‘एकाना स्पोर्ट्स सिटी क्रिकेट स्टेडियम’ को इंटरनेशल मैच कराने के लिए आईसीसी हरी झंडी जल्द ही देने का विचार कर रही है, जिसके लिए आईसीसी द्वारा गठित पैनल लखनऊ के इस क्रिकेट स्टेडियम का दौरा जल्द ही कर सकती है। दो सदस्यीय पैनल की टीम में भारत के पूर्व खिलाड़ी जवागल श्रीनाथ को भी रखा गया है।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने कहीं यह बात-

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि,‘ आईसीसी द्वारा गठित दो सदस्यों की टीम जल्द ही लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स सिटी स्टेडियम का दौरा कर सकती है। अगर स्टेडियम आईसीसी के नियमों के मुताबित पाया गया तो इस क्रिकेट स्टेडियम में अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट मैच कराने की मंजूंरी दी जा सकती है। ’ हालांकि यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिकारियों को पूरी आशा है कि लखनऊ के इस स्टेडियम को जांच करने आने वाली आईसीसी की पैनल जरूर मजूंरी दे देगी।

हालिया समय में गुवाहटी के नये स्टेडियम को आईसीसी ने दे दी थी मंजूरी-

आपको बता दे, आईसीसी द्वारा गठित इसी पैनल ने गुवाहटी के नये स्टेडियम का भी निरीक्षण किया था और उन्होंने इस स्टेडियम को अर्न्तराष्ट्रीय मैचों के आयोंजन के लिए पूरी तरह से आईसीसी द्वारा निर्धारित मानकों पर खरा पाया। जिसके बाद से आईसीसी ने गुवाहटी के इस स्टेडियम में भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली आगामी टी-20 सीरीज के एक मैच खेलने की हरी झण्डी दे दी है।

आईसीसी द्वरा गठित दो सदस्यीय पैनल में नियुक्ति जवागल श्रीनाथ ने कहीं यह बात-

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स सिटी क्रिकेट स्टेडियम के निरीक्षण से पहले कहां कि हम आईसीसी द्वारा निर्धारित मानकों पर ध्यान रखकर मैदान के हर हिस्से का निरीक्षण करेगें, अगर सब कुछ नियम के मुताबिक रहा तो आप आने वाले समय में लखनऊ के एकाना स्पोर्ट्स सिटी क्रिकेट स्टेडियम में अर्न्तराष्ट्रीय मैच खेलते हुए देख सकते हैं।

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...