गेंदबाजी में निरन्तरता की कमी की वजह से हारे पहला मैच:धोनी - Sportzwiki
क्रिकेट

गेंदबाजी में निरन्तरता की कमी की वजह से हारे पहला मैच:धोनी

  • कल भारत और साउथ अफ्रीका के बिच खेले गये पहले टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका ने ड्यूमनी के शानदार प्रदर्शन की वजह से मैच 3 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट से शानदार जीत हासिल की, जिसके बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर अपने साथी खिलाड़ियों का बचाव किया, और कहा, कि गेंदबाजो की निरन्तरता की वजह से हमे पहले मैच से हाथ धोना पड़ा, धोनी ने कहा जब भी आप कोई मैच खेल रहे हो और एक ओवर में 20 रन से ज्यादा रन जाते है तो गेंदबाजो पर इसका काफी बुरा प्रभाव पड़ता है, और उसका परिणाम हमे मैच हर के रूप में चुकाना पड़ता है. इस मैच में हम अप्नि९ रणनीति को और भी अच्छे तरह से निभा सकते थे, लेकिन हम ऐसा करने में असफल रहे.

    धोनी ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा:

    “ऐसा भी समय आया जब हमने काफी रन दिये. इससे गेंदबाजों पर काफी दबाव पड़ता है. कोई भी ओवर में जब 20 रन से अधिक आते हैं, उससे काफी दबाव पड़ता है.’इस तरह के विकेट और इस तरह के मैदान पर प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण होता है. हम और बेहतर कर सकते थे. हमे विरोधी टीम को गलत शॉट खेलने के लिए उकसा कर विकेट लेने होते हैं.”

     

    हालाँकि धोनी ने आलराउंडर अक्षर पटेल का बचाव किया, जबकि अक्षर ने अपने एक ओवर में 26 रन दिए थे, और यही से मैच साउथ अफ्रीका के पाले में चला गया था, हालाँकि जब धोनी से पूछा गया, कि टी-20 के सबसे सफल खिलाड़ी सुरेश रैना से गेंदबाजी क्यों नहीं कराया, तो धोनी ने इसका भी बहुत ही शानदार से उत्तर दिया.

    धोनी ने कहा:

    “अक्षर अच्छी गेंदबाजी करते हैं, चाहे वह दाएं हाथ के बल्लेबाज  को हो या बाएं हाथ के बल्लेबाज को, मैं रैना से गेंदबाजी करा सकता था, लेकिन स्थितियों को देखते हुए वहां काफी मुश्किल था.”

    यह पूछे जाने पर कि क्या पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 199 रन बनाने पर्याप्त थे, धोनी ने कहा, “हमारे पास कुछ बराबर के तरकीब था, लेकिन ओस थी, और अधिक उंचाई थी.”

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top