Bowlers who took 5 wicket haul twice in Duleep trophy
एडिटर च्वाइस

गेंदबाज़ जिन्होंने दुलीप ट्राफी मैच में दो बार चटकाएं पांच विकेट

  • इस साल दुलीप ट्राफी में हमे कई बदलाव देखने को मिले, भारत में पहली बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पिंक बॉल का इस्तेमाल हुआ और पहली बार डे नाईट टेस्ट मैच का आयोजन किया गया.

    दुलीप ट्राफी में पिंक बॉल बल्लेबाज़ों को खूब भाई और हमने कई बड़े स्कोर बनते देखे. लेकिन इसी बीच कई गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

    पहले ही मैच में कुलदीप यादव की फिरकी का सुरेश रैना की इंडिया ग्रीन के पास कोई जवाब नहीं था, तो उसी मैच में इंडिया ग्रीन के श्रेयस गोपाल ने भी एक पारी में 5 विकेट लिए.

    यह भी पढ़े : दुलीप ट्राफी: गंभीर ने युवी को दी करारी मात

    दुलीप ट्राफी में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है और शानदार प्रदर्शन किया और ऐसे खिलाड़ी आगे चलकर भारत के लिए भी खेले.

    कुछ ऐसे गेंदबाज़ थे जो चोट के कारण या फिर टीम में जगह न होने के कारण अपना करियर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं बढ़ा सके. लेकिन दुलीप ट्राफी में दो बार पांच विकेट लेने का कारनामा केवल 15 खिलाड़ियों ने ही किया है, जिसमे सबसे नया नाम शामिल हुआ है इस साल फाइनल में रविन्द्र जाडेजा का.

    जाडेजा ने इंडिया ब्ल्यू के लिए खेलते हुए फाइनल मुकाबले की दोनों पारियों में 5 विकेट हासिल किये. आइये हम आपको बताते है कौन है वो खिलाड़ी जिन्होंने दुलीप ट्राफी में दो बार पांच विकेट हासिल करने का कारनामा किया अपने नाम.

    यह भी पढ़े : गौतम गंभीर के करियर की 5 बड़ी उपलब्धियां

     

    नाम वर्ष
    आर गोयल 1963
    ईएएस प्रसन्ना 1965
    पी एम सल्गओंकर 1972
    पीके शिवालकर 1974
    एस मदन लाल 1982
    अविनाश कुमार 1991
    एसएलवि राजू 1992
    एआर कपूर 1994
    पीएस वैद्य 1995
    एम सुरेश कुमार 2002
    नरेंद्र हिरवानी 2003
    पी यादव 2005
    वीआरवी सिंह 2008
    मकवाना 2012
    रविन्द्र जडेजा 2016*

    sw

    Most Popular

    Top