bowling-needs-to-improve-dhoni
इंटरव्यूज

गेंदबाजी में सुधार की जरूरत : धोनी

  • पुणे। शुक्रवार को पुणे में खेले गए आईपीएल-नौ के 25 वें मुकाबले में गुजरात लायंस ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को सात विकेटों से पराजित कर दिया। इस आईपीएल में गुजरात लायंस की सात मैचों में छठवीं जीत हैं, तो वहीं पुणे को इतने ही मैचें में पांच बार हार का सामना करना पड़ा है।

    सात विकेटों से जीत के बाद गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने बताया कि डैरन स्मिथ की शानदार पारी की बदौलत टीम को जीत मिली। उन्होंने कहा कि मैच अंतिम क्षणों में काफी रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था और स्मिथ ने अच्छा प्रदर्शन किया।

    लक्ष्य का पीछा करने के सवाल पर रैना ने कहा कि “पिछले पांच मैचों में उनकी टीम ने बड़े लक्ष्यों का पीछा किया है।”

    उन्होंने कहा कि “टीम के शुरुआती बल्लेबाज पहले छह ओवरों में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने का प्रयास करते हैं। इससे टीम पर आखिरी में दबाव के चांसेस बेहद कम हो जाते हैं।”

    सुरेश रैना ने ओपनरों की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारे ओपनरों ने शुरुआती छह ओवरों में ताबड़तोड़ रन बनाए जो हमारे लिए बनाना जरुरी थे।’

    रैना ने कहा कि पुणे का मैदान अग्रणी मैदानों में से एक है और इसलिए उनके लिए यहां जीत बहुत मायने रखती है। रैना ने अपनी टीम के लिए इस तरह का अच्छा प्रदर्शन गर्व की बात बताई।

    वहीं, एक अच्छा स्कोर खड़ा करने के बावजूद भी हार मिलने पर धोनी ने बताया कि वे बड़े स्कोर की तरफ देखने के बजाए यह देखना पसंद करते हैं कि गलती कहां हो रही है। धोनी ने कहा कि टीम के गेंदबाजों ने पहले छह ओवरों में काफी रन बनाने दिए, इसी वजह से पुणे मैच नहीं बचा सकी।

    गेंदबाजी की सुधार पर बात करते हुए धोनी ने बताया कि टीम के गेंदबाजों को काफी सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कई खिलाडि़यों के चोटिल होना टीम पर भारी पड़ गया।

    गौरतलब है, कि टीम के  सबसे  अच्छे गेंदबाज रविचन्द्र अश्विन लगातार रन लुटा रहे है, उन्हें अब तक 7 मैचो में सिर्फ 2 विकेट ही मिले है, जबकि उनका इकोनॉमी रेट काफी अधिक है, तो वही इस मामले में उनका साथ एल्बी मोर्कल भी दे रहे है अब.

    sw
    Top