बीसीसीआई ने आखिरकार उस सीरीज की घोषणा कर दिया, जिसका क्रिकेट प्रसंशको कों काफी दिनों से इंतजार था, बीसीसीआई ने 2017 फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज की घोषणा कर दिया है, बीसीसीआई ने इस सीरीज की घोषणा अपने अधिकारिक ट्वीटर के जरिये किया.

पहले यह सीरीज इसी साल अगस्त  में खेली जानी थी, लेकिन बाद में बीसीसीआई ने इस सीरीज को कैंसिल कर दिया था, बीसीसीआई ने इस सीरीज को भारतीय टीम के काफी टाइट शेड्यूल की वजह से कैंसिल किया था. पहले इस सीरीज में एक टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाने वाला था.

2016-17 में भारतीय टीम कों 17 टेस्ट मैच खेलना है, ऐसे में बांग्लादेश के साथ 1 टेस्ट सीरीज खेलने के लिए भारतीय टीम के पास समय नहीं था, लेकिन अब बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड कों निराश न करते हुए यह सीरीज अगले साल 8 फरवरी कों कराने की घोषणा किया है.

भारत और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत में एक टेस्ट जो 8 फरवरी से 12 फरवरी के बीच हैदराबाद के राजीव गाँधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने की घोषणा किया है.

यह पहला मौका होगा, जब बांग्लादेश की टीम भारत में कोई टेस्ट सीरीज खेलने भारत आ रही होगी, इससे पहले जीतने भी टेस्ट मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये है, वो सभी टेस्ट मैच भारत से बाहर ही खेले गये है, लेकिन इस बार पहली बार भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज भारत में खेली जायेगी.

इस सीरीज के लिए सम्भावित टीम:

विराट कोहली (कप्तान), अंजिक्य रहाने (उपकप्तान), मुरली विजय, के.एल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिधिमान साहा, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, रविचन्द्र अश्विन, रविन्द्र जड़ेजा, अमित मिश्रा.

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    मिसाल : क्रिकेट के प्रति एक ‘मां’ की ऐसी दीवानगी, सन्यास के बाद हुई...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए 5 वनडे मैच और 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी नेहा तंवर ने एक बहुत ही शानदार मिसाल...

    श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरिज में युवराज सिंह की भारतीय टीम में वापसी हुई...

    लम्बे समय से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह जब बल्लेबाजी करने क्रिकेट के मैदान पर आते थे, तो...

    जहीर खान और सागरिक घाटगे की शादी का कार्ड आया सामने, बेहद खुबसुरत है...

    इन दिनों भारतीय टीम के खिलाड़ियों की शादियाँ काफी चर्चा में है. जहां 23 नवंबर को भुवनेश्वर कुमार शादी कर रहे है. वही हार्दिक...

    PHOTO: क्रिकेटर उमेश यादव की पत्नी तान्या है खुबसूरती की मल्लिका.. अकेले में ही...

    29 वर्षीय तेज गेंदबाज़ उमेश यादव मौजूदा भारतीय टीम में प्रमुख तेज गेंदबाज़ हैं. क्रिकेट के मैदान पर बेहद शांत रहने वाले उमेश असल...

    विश्व क्रिकेट के सात सबसे आलसी खिलाड़ियों में 2 भारतीय

    स्वास्थ्य खेल के किसी भी रूप में महत्वपूर्ण है. एक खिलाड़ी को चाहे वह कोई भी खेल खेलता हो उसे सामान्य व्यक्ति की तुलना...