विश्व कप 2015 की भविष्यवाणी करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय टीम आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शनिवार से शुरू हो रहे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी और इसमें कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली एक अहम भूमिका निभाएंगे।

एक न्यूज चैनल से सचिन ने कहा, ‘मेरा मानना है कि एमएस धोनी वह खिलाड़ी जिनके पास 10 साल का अनुभव है और वह काफी शांत रहता है। बड़े से बड़े मैचों में भी वह शांत रहता है, जो एक कप्तान के लिए जरूरी है।

उन्होंने कहा, ‘एक कप्तान को घबराना नहीं चाहिए और वह भी घबराते नहीं हैं। कप्तान का अच्छे फार्म में रहना भी जरूरी है ताकि टीम के सामने मिसाल बन सके। सिर्फ एक व्यक्ति ट्राफी नहीं दिला सकता। पूरी टीम का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने कहा, ‘विराट शानदार बल्लेबाज है और उसकी सबसे बड़ी ताकत यह है कि वह हालात का बखूबी विश्लेषण करता है। वह तेजी से हालात के अनुरूप ढल जाते है और उन्हें पता है कि रन कब और कैसे बनाने हैं।

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के बारे में सचिन ने कहा, ‘शिखर आस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है लेकिन एक बार फार्म में आने पर वे पिचें उसे बहुत रास आयेंगी। मुझे लगता है कि वह शुरूआती मैचों में लय हासिल कर लेगा।

भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है लेकिन तेंदुलकर को लगता है पाकिस्तानी टीम अब उतनी मजबूत नहीं रह गई है।

उन्होंने कहा, ‘समय के साथ टीमें भी बदल गई हैं। मुझे याद है जब 2003 में सेंचुरियन में हमने उनके खिलाफ खेला तो उनके पास वसीम अकरम, शोएब अख्तर, वकार यूनिस, अब्दुल रज्जाक, शाहिद अफरीदी जैसे खिलाड़ी थे।

छह विश्व कप खेल चुके तेंदुलकर ने कहा, ‘मेरे ख्याल से आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और भारत सेमीफाइनल खेलेंगे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SMACKDOWN PREDICTION: यहां जानिए स्मैकडाउन में कौन सा रेस्लर किसके साथ रहा है भिड़

    यहां पढ़िये कल होने वाली स्मैकडाउन में रेस्लर्स कौन सी स्टोरीलाइन में नजर आयेंगे. 1.बैरन कोर्बिन vs टाई डीलिंगर्स  इस मैच ही घोषणा खुद WWE की...

    भारत से तीसरा मैच हारने के बाद इन 2 ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ियों ने तोड़ डाली...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वन डे सीरीज में भारत ने 3-0 की बढ़त हासिल कर ली हैं....

    फोटोज: लिक हुई हार्दिक पंड्या के बचपन की कुछ ऐसी तस्वीरे जिसे अब किसी...

    अगर इन दिनों भारतीय क्रिकेट का कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा सुर्खियों में छाया हुआ है, तो वह निश्चित रूप से हार्दिक पांड्या ही है. हार्दिक...

    महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब कप्तान मिताली राज की बायोपिक की हुई घोषणा,...

    लाखों युवा महिलाओं की प्रेरणा स्त्रोत बनी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज को लेकर उनके चाहने वालों के लिेए बड़ी खबर...

    WWE NEWS: अगले हफ्ते होने वाली रॉ में जोड़े गये दो धमाकेदार मैच, अबकी...

    WWE रॉ में लगातार बदलाव करती रहती है और इस सेगमेंट में नजर आने वाले रेस्लरो की स्टोरीलाइन भी बदलती रहती है ताकि फैन्स...