सुरेश रैना अपनी कमजोरियों का छुपाने के लिए हरसंभव प्रयास करते हुएनेट पर लंबे समय तक देखे जा रहे है, और साथ ही उछाल खाती गेंद से अपने आपको निपटने के लिए ‘टेनिससर्विस’ का सामना कर रहे हैं।

और जिस तरह का वो अभ्‍यास कर रहे है, वो बहुत ही पुरानी तकनीक है, तेज गेंदों से निपटने के लिए गीली टेनिस गेंद के साथ अभ्‍यास करनापुरानी बात है, और इसके साथ ही भारतीय टीम ने रैना की ट्रेनिंग के लिए नया हल खोज निकाला  है, और उन्होंने ये प्रेक्टिस लगभग 45 मिनट तक किया। जब पाकिस्तान केखिलाफ एडिलेड में होने वाले मैच होने वाला था, तो उसे पहले उछाल से निपटने के लिए टीम केसहायक स्टाफ राघवेंद्र ने ‘दो स्टूल की थ्योरी’ पेश की जिससे कि रैना को मिशेल जानसन और मिशेलस्टार्क जैसे आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए मानसिकरूप और शाररिक तौर से पूरी तरह से तैयार किया जा सके।

जब ये अभ्यास सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हो रहा था, तब सब लोग का ध्यान वहीं सुरेश रैना पर था। एक बल्लेबाज खिलाडी जहां तेज गेंदबाजों के नेट और दूसरास्पिनरों के नेट पर एक दुसरे के साथ अभ्यास कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ रैना सबसे बायीं तरफ के नेट परकोच फ्लेचर के साथ अपनी प्रैक्टिस में मग्न थे, रैनाने अपनी प्रैक्टिस के बाद फ्लेचर की सर्विस के खिलाफ बल्लेबाजी की। और ये तो सब जानते है, कि टेनिस सर्विस से गेंदजमीन पर लगने के बाद तेजी से उछलती है जिससे बल्लेबाज को शार्ट पिच गेंदोंके खिलाफ अच्छी तरह से सिखने को मील जाता है । फ्लेचर को रैना के शरीर को निशाना बनाकर गेंद फेंकते हुए देखा गया, जबकि बायें हाथ का यह बल्लेबाज कुछ और ही तरीके से हुक शाट खेलने की कोशिश कर रहा था। और बस जब रैना ने थोडा सिख लिया तब उसके बाद फ्लेचर रैना को 15 मिनट तक अभ्‍यास कराने केबाद चले गए। उन्हें किसी ऐसे युवा की तलाश थी जो और अधिक तेजी के साथ सर्विसकरने में उनकी मदद कर सके और ऐसे में उनका साथ देने के लिए सामने आये कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिनकी तूफानी सर्विस के सामने रैना बिलकुल भी अपने आप को संभल नहीं पाए ।

 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...