बेंगलुरु। बुधवार को आईपीएल नौ में खेले गए मैच में आरसीबी ने किंग्स इलेवन पंजाब को डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से 82 रनों से पराजित कर दिया। मैच में 50 गेंदों पर 113 रन बनाकर विराट कोहली प्‍लेयर ऑफ द मैच बने। मैच के बाद विराट कोहली ने कहा कि जब यह सब हो रहा था तब मैं सोच रहा था कि मैं 15 ओवर में 100 रन नहीं बना पाऊंगा। मुझे विश्‍वास नहीं हो रहा है कि यह सब हुआ है। इस खेल में क्रिस काफी खतरनाक दिख रहे थे, वो आज फिर जोन में थे। सबकुछ एकसाथ हो रहा था।

उन्होंने कहा कि इससे पहले के टूर्नामेंट्स में हम सभी भयभीत थे। लेकिन हमने वो कर लिया जो करना चाहते थे। मेरा मुख्‍य उद्देश्‍य केवल रन बनाना था, चाहे मैं कैसे भी खेलूं। टी20 में जीत के लिए सबसे जरूरी होता है जोन, जैसे ही आप उसमें पहुंचते हैं, आपको महसूस होगा कि आप बॉल हिट करने लगे हैं। इसलिए बस आपका समर्पण चाहिए।

विराट ने कहा मैं चोटिल होने की वजह से ज्‍यादा गेंदों को नहीं मार सकता था। लेकिन जब एक बार बल्‍लेबाजी करने लगा तो मैनें अपने दिमाग से चोट की बात हटा दी। एक बार बल्‍लेबाजी में जमने के बाद दर्द धीरे -धीरे कम होता गया।

उन्होंने बताया कि वे मैच में शॉट खेल पा रहे थे। टी-20 महज तीन घंटों का खेल ही है और 21 घंटे आपको आराम करने के लिए मिलते ही हैं। ऐसे में मैदान पर आराम क्‍यों करना। आज का मैच 15 ओवर का ही था।

उन्होंने आगे कहा कि हमारी टीम मैदान पर उतरने के लिए आतुर थी। आरसीबी को मैच जीतना बहुत जरूरी था इसलिए बेहतर प्रदर्शन करना पड़ा।

वहीं, हार के बाद किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान मुरली विजय ने कहा कि हमने सोचा था कि 180 का लक्ष्‍य इस मैच में बनाया जा सकेगा। लेकिन उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली और क्रिस गेल को गेंदबाजी कराना वाकई बहुत मुश्किल है और आज हम लोग अच्‍छी गेंदबाजी नहीं कर सके। हम चाहते हैं कि इस आईपीएल में हम अच्‍छी तरह से समाप्‍त करें। इस वजह से अंतिम मैच में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

  • SHARE

    I am ankur tiwari an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport ms dhoni and suresh raina in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for delhi and ms dhoni.

    Related Articles

    अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए इरफ़ान पठान ने थामा उस दिग्गज का हाथ...

    भारत के दिग्गज आलराउंडर का करियर इस समय कुछ खास नही चल रहा हैं. एक तरफ जहाँ उनकी इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी नही हो...

    IND v SL: 8 महीने बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहा यह भारतीय...

    कोलकाता टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद अब सभी की निगाहे नागपुर में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच पर आकर ठहर गयी हैं....

    IPL UPDATE: आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल को रोडमैप के लिए वक्त चाहिए

    मुंबई, 22 नवंबर; इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चैयरमेन राजीव शुक्ला ने मंगलवार को कहा कि अगले संस्करण के रोडमैप को अंतिम रूप देने के...

    17 साल की उम्र में दोहरा शतक लगा चर्चा में आये इस भारतीय खिलाड़ी...

    मुंबई की युवा महिला खिलाड़ी जेमिमा रॉड्रिक्स हाल में ही घरेलू क्रिकेट में 200 रन बना के चर्चा में आई थी. उनके इस प्रदर्शन की वजह...

    इस फालतू काम पर अपनी कमाई का करोड़ो रूपए बर्बाद कर देते है अंडरटेकर...

    WWE के रेस्लर दुनिया के कुछ सबसे अमीर ऐथलिटो में गिने जाते हैं, इसी वजह से ये रेस्लर्स सालाना करोड़ो डॉलर कमाते हैं. यहाँ...