शानदार सौ पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड को एससीजी पर कार्लटन मिड वनडे त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में 234 रन की बेहतरीन पारी तक पहुंचा दिया ।

पहले बल्लेबाजी करते करते हुए इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, ओपनर लान बेल और तीसरे बल्लेबाज जेम्स टेलर, मिशेल स्टार्क के पहले ओवर की पहली तीन गेंदों में ही आउट हो गए । जबकि रूट और मोइन अली भी बहुत आसानी से आउट हो गए और इंग्लैंड का स्कोर था 9 ओवर मे 33/4, मोर्गन और रवि बोपारा की जोड़ी भी पांचवा विकेट गिरने तक केवल 36 रन ही जोड़ पाए, पर चिंता की बात ये थी के वो स्कोर रेट बढ़ाने में असमर्थ रहे, ऑफ स्पिनर जेवियर डोहर्टी ने बोपारा का भी विकेट चटका दिया ।

जेम्स फॉल्कनर के पहले ओवर में बटलर के आउट होने से पूर्व, जोस बटलर के साथ मोर्गन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 67 रन की पारी खेली । इसके बाद मोर्गन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 7वे वनडे में अपना शतक दर्ज कार दिया । स्टार्स का तीसरा शिकार होने से पहले मोर्गन ने अपनी टीम के लिए 121 रन जोड़े, और 8.5-0-42-4 अंक के साथ लौटे ।

 

संक्षिप्त स्कोर: ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड 234/10 (मॉर्गन 121, स्टार्क4-42, फॉल्कनर 3-47)

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    वीडियो- श्रीलंका के चमारा कपुगेदेरा के साथ हुआ पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान...

    पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यूएई में इन दिनों जबरदस्त टक्कर देखी जा रही है। इन दोनों देशों के बीच पहले दो मैचों की...

    धोनी की वजह से आज तक भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए...

    भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक ऐसा खिलाड़ी रहा है जिसका पूरा करियर ही कवर के तौर पर ही गुजर गया। इस खिलाड़ी और भारत...

    धोनी के उत्तराधिकारी ने बांधे राहुल द्रविड़ की तारीफों के पूल, कहा आज जो...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी अब अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। ऐसे में अब तो ये कहा जा...

    घर छोड़ पत्नी और बेटी के साथ यहाँ दिवाली मनाने ड्राइव कर पहुँचे महेंद्र...

    पूरे भारत में इस समय दिवाली की धूम है। पूरा भारतवर्ष इन समय प्रकाश का पर्व दिवाली मनाने में व्यस्त है। भारत में दिवाली...

    एबी डीविलियर्स ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली तूफानी पारी, तो सहवाग ने क्यों कहा...

    विश्व क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक दक्षिण अफ्रीका के अब्राहम बेंजिमिन डीविलियर्स लौट आया है। एबी डीविलियर्स ने चार महीनों के...