कार्लटन-मिड वनडे सीरीज: इंग्लैंड को फाइनल जितने के लिये 279 रनों की आवश्यकता - Sportzwiki
क्रिकेट

कार्लटन-मिड वनडे सीरीज: इंग्लैंड को फाइनल जितने के लिये 279 रनों की आवश्यकता

  • ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को कार्लटन-मिड वनडे सीरीज का फाइनल जितने के लिये 50 ओवर में 279 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है, पहले बल्लेबाजी करते हुए एक समय ऐसा लग रहा था, कि पूरी ऑस्ट्रेलिया टीम 150 का भी आंकड़ा पार नहीं कर पायेगी, 18 ओवर में 66 रन पर 4 विकेट गवां कर ऑस्ट्रेलिया टीम बहुत ही खराब स्थिति में नजर आ रही थी, लेकिन उसके बाद मिशेल मार्श और मैक्सवेल ने सवाधानी से खेलते हुए जेम्स फाक्नर की मदद से ऑस्ट्रेलिया को 278 रबो के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया.

    पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे ऑस्ट्रेलियाई ओपनर एरोन फिंच को जिमी एंडरसन ने पहले ही ओवर में स्लिप पर खड़े जो रूट के हाथो कैच करा कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दिया, उसके बाद एंडरसन ने दुसरे ओपनर डेविड वार्नर को भी 12 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज कर ऑस्ट्रेलिया कप दूसरा झटका दिया, अब बरी थी स्टुअर्ट ब्राड और मोईन अली खान की जिन्होंने क्रमशः जार्ज बेली और स्टीवेन स्मिथ को पवेलियन भेज कर 60 रनों के मामूली स्कोर के साथ ऑस्ट्रेलिया को बैकफूट पर खड़ा कर दिया. मोईन अली ने जोस बटलर की गेंद पर स्मिथ को स्टंपिंग कर अपना शिकार बनाया.

    उसके बाद मैक्सवेल और मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को सम्भालने की जिम्मेदारी ली, दोनों बल्लेबाजो ने लगातार स्ट्राइक बदलते हुए 141 रनों की साझेदारी निभाई, मैक्सवेल ने अपने वनडे करियर का 5 वाँ शतक लगाया, जिसमे उन्होंने 15 बाउंड्री का सहारा लिया, तो मार्श ने अपने 60 रनों में 7 चौक्के और 1 छक्के लगाये.

    उसके बाद आये विकेट-कीपर बल्लेबाज ब्राड हाडिन कुछ खास नहीं कर पायें और जल्द ही पवेलियन लौट गये, जिसके बाद फाक्नर ने तेजी से खेलते हुए अंतिम 5 ओवर में सिर्फ 24 गेंदों पर शानदार तरीके से 50 रन बनाये, जिसमे 4 चौक्के और 1 छक्का शामिल है.

    इंग्लैंड की तरफ से स्टुअर्ट ब्राड सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 10 ओवर में 55 रन देकर 3 विकेट चटकाया.

     

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top