सेंट्रल ब्यूरो ऑफ़ इन्वेस्टीगेशन (CBI) ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एसी. मुथैया और उनकी फर्स्ट लीजिंग कंपनी ऑफ इंडिया के तीन निदेशकों के खिलाफ 274 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के बाद उनके आवास की तलाशी ली.

सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि “मुथैया, फर्स्ट लीजिंग कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड के वर्तमान चेयरमैन, कंपनी के तत्कालीन प्रबंध निदेशक फारुख ईरानी, तत्कालीन उपाध्यक्ष एस. दिलीराज, उस समय सीएफओ रहे एल शिवरामकृष्णन और दो चेन्नई स्थित चार्टर्ड एकाउंटेंट फर्म सारथी एंड बालू और ए.के. दांडेकर एण्ड कंपनी के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और जालसाजी से जुड़ी आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.”

इन सभी के खिलाफ ये जो भी आरोप लगाए गए हैं वह 2005 से 2013 के बीच कीमती प्रतिभूतियों की जालसाजी, धोखाधड़ी करना, नकली दस्तावेज़ को असली की तरफ इस्तेमाल करना और खातों की जालसाजी का मामला शामिल है. सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि आईडीबीआई बैंक की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है, जिसमें जालसाजी और धोखेबाजी के जरिए बैंक को 274 करोड़ रुपये का नुकसान होने का आरोप लगाया गया है.

मुथैया से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैं केवल नाम के लिए कंपनी का चेयरमैन था. मेरे पास कंपनी के केवल छह से सात प्रतिशत शेयर ही थे.”

उन्होंने आगे कहा, “मैं किसी भी चीज में शामिल नहीं हूं, मैं नाम के लिए ही फर्स्ट लीजिंग कंपनी ऑफ इंडिया का चेयरमैन था और अपने मित्र फारुख  ईरानी की मदद कर रहा था.”

  • SHARE

    Related Articles

    इस महान खिलाड़ी को याद कर के भावुक हुए सचिन, कहा जो भी हूँ...

    भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हमेशा से ही अपने सरल स्वाभाव के लिये जाने जाते है. हाल में ही सचिन क्रिकेट क्लब आफ...

    कोलकाता वनडे के दौरान रोहित शर्मा पर भड़क उठे विराट कोहली, कैच छोड़ने पर...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की दूसरा मुकाबला खेला गया था. जहाँ भारतीय टीम ने सभी को...

    TOP 5: ये हैं नो मर्सी के वो पांच मैच जिन्हें फैन्स आजतक नहीं...

    WWE 24 सितम्बर ( भारत में 25 सितम्बर की सुबह ) को अपना अगला इवेंट नो मर्सी कराने जा रही है, इस मैच में...

    तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले पाकिस्तानियों की कायराना हरकत आई सामने, चली है नापाक...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा अन्तराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबला रविवार को 24 सितम्बर को इंदौर के होल्कर मैदान में...

    नो मर्सी के खत्म होने के बाद कुछ इन स्टोरीलाइन के साथ नजर...

    WWE के इवेंट नो मर्सी में अब बहुत ही कम समय बचा है, यह इवेंट भारत में 25 सितम्बर की सुबह आएगा. आज हम...