सेंचुरियन, 28 अगस्त (आईएएनएस)| दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को बेहद मजबूत बल्लेबाजी की और कप्तान फॉफ दू प्लेसिस की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 481 रन बनाकर घोषित कर दी। जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गई और मात्र 38 रन जोड़ने में अपने तीन अहम विकेट गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़े: मैच से पहले वेस्टइंडीज के आलराउंडर खिलाड़ियों से डरे भारतीय कप्तान, दिया बड़ा बयान
दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान केन विलियमसन 15 रन और हेनरी निकोल्स चार रन बनाकर नाबाद लौटे।

वेर्नोन फिलेंडर ने किवी पारी के चौथे ओवर में मार्टिन गुप्टिल (8) का स्टीयन वैन जिल के हाथों कैच कराया, जबकि छह गेंद बाद ही डेल स्टेन ने टॉम लाथम (4) को विकेट के पीछे कैच करा दिया। रॉस टेलर (1) दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए।

यह भी पढ़े: भारत बनाम वेस्टइंडीज़ दूसरे ट्वेंटी ट्वेंटी में भारत की संभावित एकादश

इससे पहले, तीन विकेट पर 283 रन से आगे खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत भी अच्छी की। आस्ट्रेलिया दिन के 12वें ओवर में दिन का पहला विकेट हासिल करने में सफल रहा। ज्यां पॉल ड्यूमिनी (88) टिम साउदी की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए।

तेंबा बावूमा (8) भी जल्द ही पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद वैन जिल (35) ने कप्तान प्लेसिस का अच्छा साथ निभाया और 84 रनों की साझेदारी की। दिन के दूसरे सत्र में वैन जिल के रूप में एकमात्र विकेट गिरा।

यह भी पढ़े: लोकेश राहुल की वजह से खतरे में इन दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों का करियर

प्लेसिस तीसरे सत्र में अपना शतक पूरा कर सके। प्लेसिस पूरी 16 पारियों और करीब 19 महीने के अंतराल के बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगा पाए। प्लेसिस ने अपनी जुझारू पारी में 234 गेंदों का सामना किया और 12 बाउंड्री लगाए।

ऐसा दूसरी बार हुआ है जब दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष पांचों बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में सफल हुए हैं। सलामी बल्लेबाजों स्टीफेन कुक (56) और क्विंटन डी कॉक (82) के अलावा हाशिम अमला (58) ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलीं, जिसे डी कॉक और प्लेसिस ने बखूबी आगे बढ़ाया।

यह भी पढ़े: श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला करने वाले आतंकी मारे गए
आस्ट्रेलिया के लिए नील वैग्नर पांच विकेट हासिल करने में सफल रहे। श्रृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    वीडियो : इस मामले में नहीं है धोनी का कोई सानी इस बार तो...

    वैसे तो क्रिकेट की भाषा में डीआरएस की फुल फॉर्म डिसीजन रिव्यू सिस्टम है, लेकिन अब क्रिकेट जगत ने डीआरएस का एक और नाम रख...

    धर्मशाला वनडे- भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने सीधे...

    भारतीय क्रिकेट टीम हिटमैन रोहित शर्मा ने आज अपनी कप्तानी का डेब्यू किया। रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश...

    साल 2018 में होने वाले WWE के ये 5 मैच तोड़ देंगे TRP के...

    WWE के लिए अगला साल काफी स्पेशल होने वाला है क्योंकि इसमें कई बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इस आर्टिकल में जानिये उन्ही रेस्लरो...

    श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने बताया भारतीय टीम की वो गलती जिससे करना पड़ा...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज रविवार 10 दिसंबर को धर्मशाला के मैदान में तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच...

    रणजी ट्रॉफी : मुबंई को पारी और 20 रनों से हराकर कर्नाटक सेमीफाइनल में

    नागपुर, 10 दिसम्बर; कर्नाटक ने रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में 41 बार की विजेता मुंबई को रविवार को पारी और 20 रनों से मात देते...