न्यूज़ीलैंड की तूफानी बल्लेबाजी में उड़ा श्रीलंका - Sportzwiki
क्रिकेट

न्यूज़ीलैंड की तूफानी बल्लेबाजी में उड़ा श्रीलंका

  • तूफान की नई परिभाषा जी हां यानि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आज एक बार फिर से बहुत बड़ा कमाल करते हुए आज रविवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसेर टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हरा दिया. इस टी-20 मुकाबले में कीवी टीम ने मिले लक्ष्य को इतने तेज़ी से हासिल कर लिया जिसमें कई बड़े रिकॉर्ड्स का धवस्त होना लाज़मी था.

    न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ कोलिन मुनरो ने आज टीम की जीत में टी-20 क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया.

    इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए एंजेलो मैथ्यूज (नाबाद 81) की तूफानी पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 142 रन बनाए. मैथ्यूज ने 49 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए. इसके अलावा तिलकरत्ने दिलशान ने 28 रनो की पारी खेली. दिलशान ने 26 गेंदों पर चार चौके लगाए. शेष कोई बल्लेबाज ग्रांट इलियट, मिशेल सैंटनर और एडम मिलने की उम्दा गेंदबाजी के आगे नहीं टिक सका. मिलने और सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए जबकि इलियट ने 22 रन देकर चार विकेट लिए.

    जवाब में खेलने उतरी कीवी टीम ने सिर्फ 10 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर जीत के लिए जरूरी रन बना लिए. इसमें मार्टिन गुपटिल के 63, कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 32 और नया रिकार्ड कायम करने वाले मुनरो के नाबाद 50 रन शामिल हैं.

    विलियमसन और गुपटिल ने पहले विकेट के लिए 40 गेंदों पर 89 रनों की साझेदारी की. गुपटिल 25 गेंदों पर छह चौके और पांच छक्के लगाने के बाद आउट हुए. अपनी इस पारी के दौरान गुपटिल ने 19 गेंदों पर अर्धशतक लगाकर न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने का रिकार्ड बनाया लेकिन मुनरो ने इसी मैच में इस रिकार्ड को तोड़ दिया.

    कप्तान के साथ टीम को जीत तक पहुंचाने वाले मुनरो ने 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाया और भारत के युवराज सिंह (12 गेंद) के बाद सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने. मुनरो की पारी में एक चौका और सात छक्के शामिल हैं.

    विलियमसन ने अपनी नाबाद पारी में 21 गेंदों का सामना कर तीन चौके लगाए. मुनरो को मैन आफ द मैच चुना गया. इसके साथ कीवी टीम ने दो मैचों की टी-20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top