भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम को चोटिल कप्तान आरोन फिंच के बाहर होने से तगड़ा झटका लगा है. फिंच के बाएं पैर की मांसपेशियों में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी 20 मैच के दौरान खिंचाव आ गया जिसके कारण वह रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है. आलराउंडर शेन वाटसन चोटिल कप्तान आरोन फिंच की गैरमौजूदगी में कल यहां भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया की अगुआई करेंगे. भारत के खिलाफ कल एमसीजी में दूसरे मैच में 27 रन की हार के दौरान फिंच के बायें पैर की मांसपेशियों में चोट लग गयी थी.

वहीं फिंच ने कहा, चोट लगने से मैं बेहद निराश हूं. उम्मीद है कि इससे मैं लंबे समय तक बाहर नहीं रहूंगा क्योंकि जल्द ही आईसीसी वर्ल्ड टी 20 होने वाला है, लेकिन मैं विशेषज्ञों की राय के अनुसार चलूंगा.

राष्ट्रीय चयन पैनल ने वाटसन को कप्तान बनाने की सिफारिश की जिसे क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बोर्ड निदेशकों से स्वीकृति मिल गयी. वाटसन ने कहा, ‘‘रविवार को टीम की अगुआई करने के लिए कहना सम्मान की बात है, हालांकि स्थिति आदर्श नहीं है. हम भले ही श्रृंखला हार गये हों लेकिन आगामी आईसीसी विश्व टी20 को देखते हुए मैच महत्वपूर्ण है, और हम सिडनी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.” फिंच की जगह टीम में फार्म में चल रहे बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को शामिल किया गया है.

वाटसन 51 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहने के साथ आस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अनुभवी खिलाडी हैं. आस्ट्रेलिया की ओर से उनसे अधिक मैच सिर्फ डेविड वार्नर (54) ने खेले हैं.

वाटसन इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले नौ वें खिलाडी भी बनेंगे. वह इससे पहले एक टेस्ट और नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी आस्ट्रेलिया की अगुआई कर चुके हैं.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...