भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज गंवा चुकी ऑस्ट्रेलियाई टीम को चोटिल कप्तान आरोन फिंच के बाहर होने से तगड़ा झटका लगा है. फिंच के बाएं पैर की मांसपेशियों में शुक्रवार को खेले गए दूसरे टी 20 मैच के दौरान खिंचाव आ गया जिसके कारण वह रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है. आलराउंडर शेन वाटसन चोटिल कप्तान आरोन फिंच की गैरमौजूदगी में कल यहां भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आस्ट्रेलिया की अगुआई करेंगे. भारत के खिलाफ कल एमसीजी में दूसरे मैच में 27 रन की हार के दौरान फिंच के बायें पैर की मांसपेशियों में चोट लग गयी थी.

वहीं फिंच ने कहा, चोट लगने से मैं बेहद निराश हूं. उम्मीद है कि इससे मैं लंबे समय तक बाहर नहीं रहूंगा क्योंकि जल्द ही आईसीसी वर्ल्ड टी 20 होने वाला है, लेकिन मैं विशेषज्ञों की राय के अनुसार चलूंगा.

राष्ट्रीय चयन पैनल ने वाटसन को कप्तान बनाने की सिफारिश की जिसे क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बोर्ड निदेशकों से स्वीकृति मिल गयी. वाटसन ने कहा, ‘‘रविवार को टीम की अगुआई करने के लिए कहना सम्मान की बात है, हालांकि स्थिति आदर्श नहीं है. हम भले ही श्रृंखला हार गये हों लेकिन आगामी आईसीसी विश्व टी20 को देखते हुए मैच महत्वपूर्ण है, और हम सिडनी में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.” फिंच की जगह टीम में फार्म में चल रहे बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को शामिल किया गया है.

वाटसन 51 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा रहने के साथ आस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे अनुभवी खिलाडी हैं. आस्ट्रेलिया की ओर से उनसे अधिक मैच सिर्फ डेविड वार्नर (54) ने खेले हैं.

वाटसन इसके साथ ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में आस्ट्रेलिया की कप्तानी करने वाले नौ वें खिलाडी भी बनेंगे. वह इससे पहले एक टेस्ट और नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी आस्ट्रेलिया की अगुआई कर चुके हैं.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सौरव गांगुली की एक बार फिर से बढ़ी मुश्किलें, अब KMC ने पकड़ाया इस...

    भारत के महान कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर से विवादों में आ गए हैं. हाल में ही  पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के घर डेंगू...

    वीडियो: फिर मैदान पर दिखा कोहली-डिकवेला विवाद, डिकवेला के आउट होने पर कोहली ने...

    श्रीलंका टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला श्रीलंका टीम की निचलेक्रम की बल्लेबाजी को मजबूती देने वाले बल्लेबाज बन कर उभरें हैं. हालाँकि, वह...

    भारत की विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत ने लिया करियर का सबसे कठिन फैसला अब इस...

    भारत की क्रिकेट सनसनी और राष्ट्रीय टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया की विमेंस बिग बैश लीग (डब्लूबीबीएल) में भी खेलती हैं. यहीं...

    वीरेंद्र सहवाग ने की रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाने की मांग, साथ...

    भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग हमेशा ही अपनी बातों को सीधे तौर पर बिना लाग लपेट के साथ रखने के लिए...

    नागपुर टेस्ट मैच में 3 विकेट लेने वाले रविन्द्र जडेजा ने नागपुर की पिच...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच आज शुरू हुआ। नागपुर के जामठा मैदान में खेले जा रहे...