क्रिकेट नियमों में बदलाव पर सीए ने किया आईसीसी का समर्थन - Sportzwiki
इंटरव्यूज

क्रिकेट नियमों में बदलाव पर सीए ने किया आईसीसी का समर्थन

  • मेलबर्न, 3 जुलाई (आईएएनएस)| क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की संरचना और नियमों में बदलाव के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के विचार का समर्थन किया है।

    स्कॉटलैंड में इसी सप्ताह हुई आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के बाद सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने नियमों में किए जा रहे बदलाव पर सीए के समर्थन की पुष्टि की।

    सदरलैंड के अनुसार सीए को पूरा विश्वास है कि आईसीसी द्वारा किए जा रहे यह बदलाव क्रिकेट में तेजी से बढ़ रहे वैश्विक रुझान पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे।

    सीए की ओर से जारी बयान में सदरलैंड के हवाले से कहा गया है, “इस सप्ताह की चर्चा काफी सकारात्मक रही है और हम आईसीसी तथा इसके अन्य सदस्य देशों के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट की संरचना की समीक्षा जारी रखेंगे ताकि क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को दर्शकों का भरपूर समर्थन मिलता रहे।”

    इसके साथ ही सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने दिन-रात के टेस्ट क्रिकेट का भी समर्थन किया और उनकी योजना आने वाले दिनों में अधिक से अधिक टेस्ट गुलाबी गेंद के साथ आयोजित कराने की भी है।

    सदरलैंड ने कहा, “टी-20 प्रारूप में बिग बैश लीग और वुमेन्स बिग बैश लीग के कारण साबित हो गया है कि हम इस खेल में नए प्रशंसकों को आकर्षित कर सकते हैं।”

    sw
    Top