मेलबर्न, 1 अगस्त (आईएएनएस)| क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने अपनी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच डारेन लेहमन का कार्यकाल 2019 में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप तक के लिए बढ़ा दिया है। लेहमन ने 2013 में एशेज श्रंखला में टीम के मुख्य कोच का पद संभाला था। उनका कार्यकाल 2017 में खत्म होने वाला था।

इंग्लैंड में मिली 3-0 से हार के बाद लेहमन ने टीम को दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और वेस्टइं़डीज के खिलाफ टीम को जीत दिलाई थी।

लेहमन के कोच रहते ही टीम ने 2015 में अपने घर में हुए विश्व कप पर कब्जा जमाया था। टीम इस समय टेस्ट और एकदिवसीय आईसीसी रैकिंग में पहले स्थान पर है।

सीए के कार्यकारी महाप्रबंधक पैट हॉवार्ड ने कहा कि यह फैसला 2019 तक टीम को स्थिरता प्रदान करने के उद्देश्य से लिया गया है।

हॉवार्ड ने कहा,

“हम टीम के साथ मुख्य कोच और सहायक कोच के बीच निश्चितता और स्थिरता चाहते हैं और एशेज श्रृंखला एवं 2019 विश्व कप के लिए टीम तैयार करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा,

“लेहमन ने काफी सफलता हासिल की है और उनको एवं चयन समिति को खेल के तीन में से दो प्रारूपों में युवा टीम को नंबर-1 बनाने के लिए श्रेय दिया जाना चाहिए।”

लेहमन इस समय तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए टीम के साथ श्रीलंका में हैं। उन्होंने अपना कार्यकाल बढ़ाने के लिए सीए का शुक्रिया अदा किया है।

उन्होंने कहा,

“मैं क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा प्रदान किए गए समर्थन और मुझ पर जताए गए भरोसे के लिए उनका शुक्रगुजार हूं। मुझे इस काम से प्यार है और जहां तक मेरा सवाल है यह पूरे विश्व में मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ नौकरी है।”

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...