भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में टेस्ट सीरीज खेली जानी है। आप सोच रहे होंगे कि इसमे खास बात क्या है। दरअसल, ये टेस्ट सीरीज डे-नाइट होने के कार्यक्रम पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच बातचीत चल रही है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष ने कहा…

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष डेविड पीवर दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक से पहले इस मामले में बीसीसीआई की स्थिति जानने की इच्छा जताई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष चाहते हैं कि उन्हें आईसीसी मिटिंग से पहले दिसंबर-जनवरी 2018-19 में होने वाले टेस्ट सीरीज में दिन और रात के खेल पर बीसीसीआई अपनी राय स्पष्ट करे।

गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी में बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा था, कि देश में पहले डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट पर जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

आपको बता दें कि टेस्ट खेलने वाली दस टीमों में से आठ टीमों ने डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेला है। लेकिन टेस्ट की नंबर 1 टीम भारत ने अभी तक एक भी डे-नाइट टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है। इस बार सभी भारतीय दर्शकों को उम्मीद है कि उन्हें पहली बार भारतीय टीम को डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में देखने का मौका मिलेगा।

पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगा भारत

पहला डे-नाइट टेस्ट मैच 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। अब तक गुलाबी गेंद से खेले ऐसे 9 मैच हुए हैं। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पहले कहा था कि 2016 में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदान पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी लेकिन ये नहीं हो सका।

भारत के सभी क्रिकेट फैन्स को उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली टेस्ट सीरीज को ऐतिहासिक बनाने के लिए सहमत होगी। जिसके बाद पहली बार भारतीय दर्शक अपनी टीम को डे-नाइट टेस्ट मुकाबले में खेलते हुए देखेगी।

Related Articles

अगले शीतकालीन ओलम्पिक मेंभी संयुक्त कोरियाई आइस हॉकी टीम!

गांगनेयुंग (दक्षिण कोरिया), 19 फरवरी; आइस हॉकी की वैश्विक संस्था ने सोमवार को कहा कि वह अगले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में दोनों कोरियाई देशों की...

खेलों इंडिया स्कूल गेम्स को पहले संस्करण को मिले 10 करोड़ दर्शक

मुंबई, 19 फरवरी; खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित और स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण ने अद्वितीय सफलता हासिल की। इस...

एफए कप : टॉटेनहम ने कड़े मुकाबले में रोचडाले से ड्रॉ खेला

रोचडाले, 19 फरवरी; इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने एफए कप के पांचवें दौर में रविवार को रोचडाले एफसी से 2-2 से ड्रॉ ख्ेाला। बीबीसी के...

डब्ल्यूटीए रैंकिंग : कतर ओपन जीतकर शीर्ष-10 में लौटीं क्वितोवा

मेड्रिड, 19 फरवरी; चाकू से हुए हमले में चोटिल होने के कारण काफी समय तक टेनिस से बाहर रहने के बाद पिछले साल चेक गणराज्य...

स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...