हरारे : भारत ने दुसरे एकदिवसीय मैच में ज़िम्बाब्वे को 8 विकेट से हराकर 3 मैचो की श्रृंखला में 2-0 की अजय बढ़त बना ली हैं. भारतीय कप्तान धोनी ने दुसरे एकदिवसीय में टॉस जीतकर मेजबान ज़िम्बाब्वे को बल्लेबाजी का न्योता दिया. ज़िम्बाब्वे पहले खेलते हुए 34.3 ओवरों में 126 रनों पर आल-आउट हो गयी. भारतीय स्पिनर चहल ने 3 विकेट लिए जबकि रायडु ने नाबाद 41 रन बनाएं.

आज के मैच में बनने वाले रिकार्ड्स

1. ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध नाबाद 41 रनों की पारी खेलने वाले रायडु की ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध 123 हो गयी हैं, रायडु ने ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध 7 मैचो में 369 रन बनाएं हैं जिस दौरान वे 4 बार नाबाद रहे.

2. केएल राहुल ने एकदिवसीय क्रिकेट में बिना आउट हुए 133 रन बनाये जोकि एक भारतीय द्वारा बनाएं गए सबसे अधिक रन है, इससे पहले यह रिकॉर्ड रमन लम्बा के नाम था लम्बा ने 103 रन बनाए थे.

3. रायडु के 41 रनों की पारी के साथ ही रायडु के एकदिवसीय क्रिकेट औसत 50 के पार (मिनिमम 500 रन) पहुँचगयी हैं, ऐसा कारनामा करने वाले विश्व के आठवे व भारत के तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं.

4. अपने दो एकदिवसीय मैचो में सर्वाधिक रन बनाने वालो की सूचि में राहुल दुसरे पायदान पर आ गए हैं, राहुल से अधिक सिर्फ सिद्धू ने 148 रन बनाएं हैं.

5. सिबांदा ने भारत के विरुद्ध एकदिवसीय  अंतराष्टीय मैच में पहला अर्धशतक जड़ा, इस पहले सिबांदा ने 13 मैचो में 13.61 की औसत से रन बनाएं हैं.

6. एल्टन चिगुम्बरा  ने भारत के विरुद्ध 12 एकदिवसीय मैच खेले है जिसमे आज पहली बार एल्टन शून्य पर आउट हुए. एकदिवसीय क्रिकेट में एल्टन 15 बार शून्य पर आउट हुए हैं.

  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...