विश्वकप 2015 के लिए भारत के अंतिम 15 खिलाडियों की सूचि में शामिल और अभी वर्तमान में कंधे की चोट की वजह से भारतीय टीम से बाहर चल रहे आलराउंडर भारतीय खिलाड़ी सर रविन्द्र जडेजा ने राजकोट के स्थानीय अख़बार (अब तक) के सम्पादक पर 51 करोड़ की मानहानि का दावा किया है.

20 नवम्बर 2014 को प्रकाशित एक लेख में इस अख़बार ने सर जडेजा के उपर आरोप लगते हुए लिखा था, कि जडेजा और उनके बिजनेस पार्टनर जेनेसी अजमेरा के बाली डांगर के साथ सम्बन्ध है, जबकि डांगर के उपर जबरन वसूली करने और जमीन हड़पने का आरोप लगा हुआ है.

यह मामला प्रकाश में आने पर जडेजा ने स्थानीय कोर्ट से एक कानुनी नोटिस भेजा, जिसका कोई जबाब सम्पादक की तरफ से नहीं दिया गया, जिसके पश्चात जडेजा ने स्थानीय कोर्ट में सम्पादक के खिलाफ 51 करोड़ की मानहानि का दावा पेश किया है, जिस पर तत्काल एक्शन लेते हुए, प्रिसिंपल सीनियर सिविल जज पीबी परमार ने इस अखबार के संपादक सतीश मेहता को समन जारी कर कोर्ट में 4 फरवरी को उपस्थित रहने को कहा है.

जडेजा के वकील हिरेन भट्ट ने कहा-

“हमने सम्पादक को कानुनी नोटिस भेजा था, जिसका कोई जबाब न मिलने की वजह से हमे कोर्ट का दरबाजा खटखटाना पड़ा, इस अख़बार ने बिना किसी सबूत और सत्यता की जाँच किये हुए मेरे मुवक्किल रविन्द्र जडेजा पर गम्भीर आरोप लगाया है, जिससे उनकी छबि आम जनता और क्रिकेट प्रसंसको के बिच धूमिल हुई है, लेख के अनुसार डांगर और जडेजा के बिच सम्बन्ध की बात कही गयी थी, जबकि ऐसा नहीं है, और जडेजा आज तक किसी बाली डांगर नाम के किसी व्यक्ति से नहीं मिले है, साथ ही अजमेरा को जडेजा का बिजनेस पार्टनर बताया गया है, जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं है.”

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    BlindCricketWorldCup: भारत ने पाकिस्तान को हराकर लगातार दूसरी बार जीता ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप

    भारत ने ब्लाइंड वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को हरा दिया है। ब्लाइंड क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत के सामने...

    ब्लाइंड विश्वकप: भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर हरा किया विश्वकप पर कब्जा,...

    भारतीय क्रिकेट टीम की ब्लाइंड टीम ने इतिहास रचते हुए वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला जीत लिया है। यह खुशी भारतीय फैंसों के लिए...

    किसने क्या कहा: आज के दिन खेले गए अंडर 19 वर्ल्ड कप के कुल...

    अंडर 19 वर्ल्ड कप की धूम मौजूदा समय में पूरी दुनिया में जमकर बोल रही है। न्यूजीलैण्ड की सरजमी पर खेले जा रहे इस...

    PSL के तीसरे सत्र के रद्द होने की खबर पर भड़के नजम सेठी, अफवाह...

    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चैयरमैन नजम सेठी ने उस बात को सिरे से खारिज कर दिया,जिसमें यह रिपोर्ट सामने आ रही थी कि पाकिस्तान...

    WWE NEWS: इस दिग्गज रेस्लर ने दी फिन बेलर को अब तक की सबसे...

    फिन बेलर इन दिनों फिर से मिडकार्ड मैचो में दिखने लगे हैं और वो भी टैग टीम डिवीज़न में जिससे उनके कुछ फैन्स नाराज़...