क्रिस्टीयानो रोनाल्डो आज के जमाने के सबसे बडे खिलाडी है. रोनाल्डो आज के जमाने के सबसे प्रसिद्ध खिलाडी भी है. रोनाल्डो मैदान पर काफी शानदार फुटबॉल खिलाडी है. रोनाल्डो ने पुर्तगाल  को 2012 यूरो कप के सेमीफाइनल में पहुंचाया था और रियल मैड्रिड के शानदार खिलाडी है.

हम अब आपको बता रहे है रोनाल्डो के बारे में कुछ मजेदार तथ्य:

1. रोनाल्डो का नाम अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट रोनाल्ड रीगन के नाम से रखा. रोनाल्डो का पुरा नाम क्रिस्टीयानो रोनाल्डो डोस सैन्टोस अवीरो है.

2. रोनाल्डो के पिताजी की मौत एल्कोहल ज्यादा लेने की वजह से 52 साल की उम्र में हुई, इसलिए रोनाल्डो एल्कोहल नहीं लेते.

3. रोनाल्डो ने अपना पहला मैच पुर्तगाल के स्पोर्टिंग लिस्बन क्लब के लिए 17 साल की उम्र में खेला. ये मैच स्पोर्टिंग और युनायटेड के बीच खेला गया था, और इस मैच में एलेक्स फर्ग्यूसन ने रोनाल्डो को देखा और तुरंत युनायटेड में लिया.

4. रोनाल्डो ने अपना वजन जीम करके थोडा बढाया था, क्योंकि कम वजन से वे और तेज दौडते थे जो उनके खेल के लिए अच्छा नहीं था.

5. रोनाल्डो सबसे महंगे खिलाडी है, लेकिन आपको पता है? की रोनाल्डो ने 9 साल के बच्चे के कैंसर का इलाज करवाया  और हमेशा रक्तदान करते है.

6. रोनाल्डो के फ्री कीक की तेजी 130 किलोमीटर पर घंटे है, इसका मतलब 31 मीटर प्रति सेकंड है जो की अपोलो 11 के रोकेट से चार गुना ज्यादा है.

7. रोनाल्डो का शरीर एक फ़िल्मी माडल से भी ज्यादा स्लिम है.

8. रोनाल्डो प्रैक्टिस करते समय 23 हजार किलो वजन उठाते है, जो की 16 टोयटो कार के बराबर है.

9. रोनाल्डो जब जंप लगाते है, तो वो जंप लगाते वक्त चीता से पांच गुना ज्यादा शक्ति लगाते है.

10. जब रोनाल्डो बच्चे थे तब स्कूल में टीचर के सिर पर उन्होंने एक कुर्सी उठा कर मार दिया था. क्योंकी टीचर कुछ मजाक उडा रही थी.

11. जब रोनाल्डो 15 साल के थे तब उनकी हार्ट सर्जरी हुई थी. और डॉक्टर ने कहा था की उनका फुटबॉल करियर खतरे में है. लेकिन इससे उभरकर रोनाल्डो अब महान फूटबालर बन गये और इस मुश्किल को हरा डाला.

12. एक बार रोनाल्डो ने अपने बारे में कहा था, की मै मेरे दोस्त अल्बर्ट फान्ट्रू को मेरे कामयाबी का श्रेय देता हू. हम दोनों बचपन में एक ही क्लब से खेले. जब हम क्लब में पहुंचे, तब क्लब ने हमसे कहा की जो ज्यादा गोल करेगा उसे हम लेंगे हमारी अकादमी में. हमने वो मैच 3-0 से जीता था, और पहला गोल मेंने किया था, फिर दुसरा गोल अल्बर्ट ने किया. तीसरे गोल के लिए अल्बर्ट गोल कीपर के बाजू से निकलकर गोल आसानी से कर सकते थे, उनके सामने कोई नहीं था लेकिन उन्होंने मेरे को पास दिया और मैंने वो गोल किया. और मुझे अकादमी में जगह मिली. और बाद में मैनें उससे पुछा की क्यू किया ऐसा, तब उसने कहा की तु मुझसे बेहतर है. अल्बर्ट ने ये बात खुद मिडिया को बताई बाद में. और अब अल्बर्ट के पास बंगला, कार और शानदार परिवार है और ये सब सिर्फ रोनाल्डो की देन है.

  • SHARE

    I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and rohit sharma.

    Related Articles

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: सरवाइवर सीरीज के मेन इवेंट मैच में इस ब्रांड ने...

    यह सरवाइवर सीरीज का मेन इवेंट मैच था, सभी रेस्लरो ने धमाकेदार एंट्री ली. मैच की शुरुआत में ही ब्रोन ने शेन को रिंग...

    Survivor Series: ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए मैच को देख कर...

    सर्वाइवर सीरीज में आज एक और ड्रीम मैच देखने को मिला. इस बार एजे स्टाइल्स का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ. ये कई तरह एक ड्रीम...

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: कुछ ऐसा निकला बीस्ट ब्रोक लेसनर और फिनोमेनल एजे स्टाइल्स...

    IT'S TIME! @WWE Champion @AJStylesOrg is about to take things to a PHENOMENAL level... #SurvivorSeries pic.twitter.com/3gefC3sxUc — WWE (@WWE) November 20, 2017   RIGHT NOW: @BrockLesnar. @AJStylesOrg. The...

    Survivor Series: शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस के बीच हुए मैच में लोगों ने...

    सर्वाइवर सीरीज में विमेंस चैंपियन में शार्लेट फ्लेयर का सामना एलेक्सा ब्लिस से हुआ. आप को बता दे कि पहले सर्वाइवर सीरीज में होने वाले चैंपियन vs...

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: रॉ की अलिक्सा ब्लिस और स्मैकडाउन की शार्लेट फ्लेयर में...

    मैच शुरू होते ही शार्लेट ने अलिक्सा को रिंग के बाहर फेक दिया, अलिक्सा ने शार्लेट को फ्लोर पर पटक कर मैच को कण्ट्रोल...