क्रिकेट की शुरूआत भले ही इंग्लैंड में हुई, लेकिन उसे असली पहचान एशिया में मिली. एशिया में क्रिकेट के प्रती काफी जूनून और उत्साह रहता है. और एशिया के बिना, विश्व क्रिकेट की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता.

अब हम बता रहे है वर्तमान समय की सर्वश्रेष्ठ वनडे की एशियाई टीम:

1. तिलकरत्ने दिलशान

दिलशान इस साल एशिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. 18 पारियों में 59 की औसत से, उन्होंने 1003 रन बनाए है. और इस टीम में दिलशान बतौर ओपनर खेलेंगे.

2. सौम्या सरकार

सरकार एक शानदार युवा खिलाडी है. पाकिस्तान और अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. 15 पारियों में उनके नाम 672 रन है. और वे इस टीम में दिलशान के साथी ओपनर बल्लेबाज होंगे.

3. अजहर अली

अजहर अब पाकिस्तान के वनडे टीम के कप्तान है. इस साल उन्होंने 11 पारियों में 59 की औसत से, 653 रन बनाए है. और वे तीसरे नंबर पर अच्छे विकल्प है.

4. महमूदउल्लाह

महमूदउल्लाह ने इस साल बांग्लादेश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इस साल 11 पारियों में 44 की औसत से 441 रन बनाए है उन्होंने. और इस टीम में वे चौथे नंबर पर खेलेंगे.

5. शाकिब अल हसन

शाकिब सिर्फ एशियाई टीम में नहीं, बल्कि विश्व की टीम में भी उनकी जगह बनती है. बल्ले और गेंद के साथ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, और वे बडे महत्वपूर्ण खिलाडी है. इस टीम में वो एक आलराउंडर के रूप में अपनी जगह बनाते है.

6. मुश्फिकर रहीम

फिलहाल रहिम एशिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है. इस साल उन्होंने, 13 पारियों में 50 की औसत से 611 रन बनाए है. और वे बतौर कीपर बेस्ट विकल्प है.

 

7. एंन्जेलो मैथ्यूज

मैथ्यूज श्रीलंका के कप्तान है. वे एक शानदार अॉल राउंडर है. इस साल उन्होंने बल्ले से 380 रन बनाए है, तो गेंद से 13 विकेट लिए है. सांतवें नंबर पर वे सहीं विकल्प है.

8. रवीचन्द्र अश्विन

वनडे क्रिकेट में फिलहाल एशिया में अश्विन सबसे बडे स्पिनर है. इस साल उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लिए है. और इस टीम में बतौर स्पिनर होंगे वे.

9. वहाब रियाज

वहाब रियाज ने इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. विश्वकप में सभीने उनका प्रदर्शन देखा. इस साल उन्होंने 13 मैचों में 25 विकेट लिए है.

10. मोहम्मद शमी

शमी वनडे क्रिकेट में विश्व के बडे गेंदबाज है. इस साल विश्वकप में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की. इस साल उन्होंने 11 मैचों में 19 विकेट लिए है.

11. मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के इस युवा गेंदबाज ने क्रिकेट में आते ही, हलचल मचा दी. भारत और अफ्रिका के बल्लेबाजों को टिकने तक नहीं दिया मुस्ताफिजुर ने. इस साल उन्होंने 6 मैच खेले, और 18 विकेट लिए है.

  • SHARE

    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    कोलकाता टेस्ट : दूसरी पारी में भारत की अच्छी शुरुआत

    कोलकाता, 19 नवंबर; भारत ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी की सधी हुई...

    स्पेनिश लीग : मेड्रिड डर्बी गोल रहित ड्रॉ

    मेड्रिड, 19 नवंबर; स्पेनिश लीग के 12वें दौर में रियल मेड्रिट और एथलेटिको मेड्रिड के बीच खेला गया मैच गोल रहित ड्रॉ रहा। मैच की...

    बैडमिंटन : यामागुची ने जापान को दिलाया पहला चीन ओपन खिताब

    फुझोउ (चीन), 19 नवंबर; चौथी विश्व वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने चीन की दीवार पार करते हुए रविवार को चीन ओपन बैडमिंटन वल्र्ड सुपर सीरीज...

    इंग्लिश प्रीमियर लीग में युनाइटेड ने न्यूकासल को 4-1 से हराया

    मैनचेस्टर, 19 नवंबर; इंग्लिश प्रीमियर लीग के 12वें दौर में खेले गए मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड ने न्यूकासल युनाइटेड को 4-1 से मात दी। बीबीसी...

    INDvSL:भारतीय तेज गेंदबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ रचा इतिहास, 140 साल में सिर्फ 2...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कलकत्ता के ईडन गार्डन में हो रहा। खेले...