क्रिकेट की शुरूआत भले ही इंग्लैंड में हुई, लेकिन उसे असली पहचान एशिया में मिली. एशिया में क्रिकेट के प्रती काफी जूनून और उत्साह रहता है. और एशिया के बिना, विश्व क्रिकेट की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता.

अब हम बता रहे है वर्तमान समय की सर्वश्रेष्ठ वनडे की एशियाई टीम:

1. तिलकरत्ने दिलशान

दिलशान इस साल एशिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. 18 पारियों में 59 की औसत से, उन्होंने 1003 रन बनाए है. और इस टीम में दिलशान बतौर ओपनर खेलेंगे.

2. सौम्या सरकार

सरकार एक शानदार युवा खिलाडी है. पाकिस्तान और अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. 15 पारियों में उनके नाम 672 रन है. और वे इस टीम में दिलशान के साथी ओपनर बल्लेबाज होंगे.

3. अजहर अली

अजहर अब पाकिस्तान के वनडे टीम के कप्तान है. इस साल उन्होंने 11 पारियों में 59 की औसत से, 653 रन बनाए है. और वे तीसरे नंबर पर अच्छे विकल्प है.

4. महमूदउल्लाह

महमूदउल्लाह ने इस साल बांग्लादेश के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. इस साल 11 पारियों में 44 की औसत से 441 रन बनाए है उन्होंने. और इस टीम में वे चौथे नंबर पर खेलेंगे.

5. शाकिब अल हसन

शाकिब सिर्फ एशियाई टीम में नहीं, बल्कि विश्व की टीम में भी उनकी जगह बनती है. बल्ले और गेंद के साथ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है, और वे बडे महत्वपूर्ण खिलाडी है. इस टीम में वो एक आलराउंडर के रूप में अपनी जगह बनाते है.

6. मुश्फिकर रहीम

फिलहाल रहिम एशिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है. इस साल उन्होंने, 13 पारियों में 50 की औसत से 611 रन बनाए है. और वे बतौर कीपर बेस्ट विकल्प है.

 

7. एंन्जेलो मैथ्यूज

मैथ्यूज श्रीलंका के कप्तान है. वे एक शानदार अॉल राउंडर है. इस साल उन्होंने बल्ले से 380 रन बनाए है, तो गेंद से 13 विकेट लिए है. सांतवें नंबर पर वे सहीं विकल्प है.

8. रवीचन्द्र अश्विन

वनडे क्रिकेट में फिलहाल एशिया में अश्विन सबसे बडे स्पिनर है. इस साल उन्होंने 12 मैचों में 20 विकेट लिए है. और इस टीम में बतौर स्पिनर होंगे वे.

9. वहाब रियाज

वहाब रियाज ने इस साल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. विश्वकप में सभीने उनका प्रदर्शन देखा. इस साल उन्होंने 13 मैचों में 25 विकेट लिए है.

10. मोहम्मद शमी

शमी वनडे क्रिकेट में विश्व के बडे गेंदबाज है. इस साल विश्वकप में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की. इस साल उन्होंने 11 मैचों में 19 विकेट लिए है.

11. मुस्ताफिजुर रहमान

बांग्लादेश के इस युवा गेंदबाज ने क्रिकेट में आते ही, हलचल मचा दी. भारत और अफ्रिका के बल्लेबाजों को टिकने तक नहीं दिया मुस्ताफिजुर ने. इस साल उन्होंने 6 मैच खेले, और 18 विकेट लिए है.

  • SHARE
    मै हमेशा से अपने करियर कों एक स्पोर्ट्स लेखक के रूप में लोगों के सामने पेश करना चाहता था, और यह सपना मेरा sportzwiki में सफल हुआ, मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, सिर्फ भारत ही नहीं मै सभी देशो की सभी लीग देखता हूँ और उससे मिली जानकारी sportzwiki के द्वारा आप लोगों तक पहुँचाने की कोशिस करता हूँ.

    Related Articles

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...