साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच में भी उनका नाम लगभग बाहर हो गया है. पहले खबर आई थी कि स्टेन बांग्लादेश के साथ होने वाले टेस्ट मैच तक पूरी तरह फिट हो वापसी कर लेंगे. दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर मोहम्मद मूसाजी ने बताया कि चोटिल दाएं कंधे की मांसपेशियों में अभी भी कुछ खिचाव महसूस हो रहा है.

घरेलू लीग से करेंगे वापसी-

मैनेजर मूसाजी ने बताया कि डेल स्टेन नवम्बर से शुरू होने वाली ग्लोबल टी20 लीग से एक बार फिर लौटेंगे. उन्होंने बताया कि हम उनकी वापसी की एक समय सीमा तय नही कर रहे हैं. उनके दाएं कंधे की चोंट फिर से खुल गयी है, इस कारण वह बाहर हो गये लेकिन उम्मीद है कि वह ग्लोबल टी20 लीग के पहले मैच तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चोंट ने लगाया रफ़्तार पर विराम-

डेल स्टेन नवंबर 2016 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हैं. ऑस्ट्रेलिया में उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी, पिछले महीने ही उनकी चोट पूरी तरह ठीक हुई है जिसके बाद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वापसी का ऐलान भी किया था. 17 अगस्त को स्टेन ने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें उन्होंने लिखा था ‘अब इंतजार की घड़ियां खत्म.’ साफ है स्टेन अब वापसी के लिए सच में तैयार थे. मगर उनकी चोंट ने एक बार फिर उनकी वापसी पर विराम लगा दिया.

फिलेंडर भी हो गये पहले टेस्ट से बाहर-

स्टेन के बाद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. वो अभी भी अपनी चोट से उबर रहे हैं जो कि उनको इस साल सर्दियों में इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के दौरान लगी थी. बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के बीच 28 सितम्बर से दो अक्टूबर तक पहला और छह से 10 अक्टूबर तक दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा.

शॉन पोलाक के रिकॉर्ड तोड़ने से बस कुछ विकेट पीछे-

दक्षिण अफ्रीका के महान तेज़ गेंदबाज अफ्रीका के सबसे अधिक विकेट लेने वाले टेस्ट गेंदबाज हैं. स्टेन केवल पांच विकेट पीछे हैं. अब वह यह कारनामा भारत के अफ्रीका दौरे में करने में कामयाब हो सकते हैं.

 

  • SHARE

    Related Articles

    मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया उसका नाम जिसकी वजह से मिला श्रेयष अय्यर...

    भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद ही कीवि टीम से तीन मैचों की ही...

    भारतीय टीम में शामिल हुआ है ऐसा खिलाड़ी जो लगातार उगल रहा था अपने...

    भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच तीन एकदिवसीय मैचों के बाद होने वाले तीन टी20 मैचों के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर...

    डेब्यू के 426 दिन बाद ही यह खिलाड़ी बना दुनिया का नम्बर 1 गेंदबाज,...

    पाकिस्तान क्रिकेट टीम की नई सनसनी युवा तेज गेंदबाज हसन अली इन दिनों विश्व क्रिकेट में छाए हुए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट में इन दिनों...

    INTERESTING FACTS: एक ऑटो चालक का बेटा आखिर कैसा बना टीम इंडिया का हिस्सा,...

    आज सोमवार, 23 अक्टूबर का दिन पूरे हैदराबाद और खासकर सिराज परिवार के लिए एकदम खास और कभी ना भुलाए जाने वाला दिन बन...

    INDvNZ:पहले वनडे मैच के दौरान हुआ एक हैरान करने वाली घटना, जाधव ने किया...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले गए तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच मुम्बई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया।...